आकर्षण का केन्द्र बना रॉल्स रॉयस से भी महंगा 9 करोड़ रपये का भैंसा 'युवराज', CM ने भी खिंचवाई फोटो

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 02:23:24 PM
cm vasundhara raje posed photographs with bull yuvraj worth 9 crore in jaipur

जयपुर। जयपुर में आज समाप्त हुए तीन दिवसीय ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट 2016 में युवराज नाम का भैंसा आकर्षण का केन्द्र रहा। भैंसे को देख राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी फोटो खिंचवाई।

हरियाणा के कुरूक्षेत्र से आया करीब 8 वर्ष का युवराज अपने गठीले, चमकीले बदन और लंबाई-चौड़ाई के कारण सबका ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल रहा। आपको बता दें कि एक मायने से इस भैंसे की कीमत लग्जरी गाड़ी रॉल्स रॉयस से भी ज्यादा है।

युवराज के मालिक ने बताया कि उसने भैंसे की कीमत नौ करोड़ रपये तय की है। भैंसे की देखभाल कर रहे एक कर्मचारी ने बताया कि करीब डेढ़ टन वजन के युवराज की रोज की खुराक बीस लीटर दूध और करीब चौदह पंह किलोग्राम फल है।

उन्होंने बताया कि युवराज की उत्तम नस्ल, कद काठी और वंशवृद्धि के कारण इसकी बहुत मांग है।

उन्होंने बताया कि युवराज के मालिक ने इसकी वंशवृद्वि की वजह से हर महीने लाखों रूपये की कमाई की है। प्रदेश, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित पशु प्रतियोगिताओं में पुरस्कार जीतने वाले युवराज की देखभाल में चार पांच लोग रहते हैं।
भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.