हत्या के दोषी पिता-पुत्र को आजीवन कारावास

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2019 01:13:20 PM
Father-son convicted for murder, life imprisonment

बांदा। बांदा जिले के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने एक आरोपी और उसके बेटे को एक युवक का अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनायी है।

सहायक शासकीय अधिवक्ता आशुतोष मिश्रा ने शनिवार को बताया कि युवक का अपहरण और हत्या दस साल पूर्व हुई थी। उम्रकैद के अलावा दोषी पिता-पुत्र पर 25-25 हजार रूपये जुर्माने भी लगाया गया है।

मिश्रा ने बताया कि मरका थाना क्षेत्र के सांडा गांव निवासी ननकाई यादव ने पुलिस में रिपोर्ट लिखाई थी कि पांच फरवरी 2009 को बबेरू की नहर पुलिया के पास से उदयवीर सिंह और उसके पुत्र सुरेंद्र और राकेश विश्वकर्मा ने उसके भाई प्रभुदयाल का अपहरण कर हत्या की दी है और उसका शव गायब कर दिया है।

पुलिस ने उदयवीर और उसके पुत्र सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था। राकेश अब भी फरार है। उन्होंने बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद और साक्ष्यों के आधार पर उदयवीर सिंह और उसके बेटे सुरेंद्र सिंह को उम्रकैद की सजा सुनाई और दोनों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

मिश्रा ने बताया कि जुर्माने की आधी रकम मृतक के आश्रितों को देने का आदेश दिया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.