गडकरी दिल्ली के धौला कुआं जंक्शन पर फ्लाईओवर का शनिवार को करेंगे उद्धाटन

Samachar Jagat | Saturday, 02 Mar 2019 09:30:47 AM
Gadkari will inaugurate flyover on Dhaula Kuan junction in Delhi on Saturday

नयी दिल्ली । केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शनिवार को धौला कुआं जंक्शन पर एक फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे। इसे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सिग्नल मुक्त गलियारे (कॉरिडोर) के विकास की दिशा में पहला कदम माना जा रहा है। यह धौला कुआं ट्रैफिक सिग्नल पर लगने वाले समय को कम करेगा। 

सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने बयान में कहा कि केंद्रीय मंत्री गडकरी शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग - आठ पर धौला कुआं मेट्रो स्टेशन के पास धौला कुआं जक्शंन पर चार लेन फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे। बयान में कहा गया है कि इस फ्लाईओवपर से भीड़भाड़ वाले समय में यातायत सिग्नल पर लगने वाले समय में 30 मिनट की कमी आएगी। यह फ्लाईओवर आठ लेन वाले सिग्नल मुक्त धौला कुआं - हवाईअड्डा गलियारे के विकास में पहला कदम है। 

इसमें कहा गया कि भीषण जाम के चलते लगभग 3 किमी के इस खंड को पार करने में गलियारे में लगातार ट्रैफिक जाम के कारण 10-30 मिनट का समय लगता है। एनएचएआई ने 270 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से इस गलियारे का निर्माण किया है। परियोजना पर मार्च 2018 में काम शुरू हुआ था। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.