जौनपुर सडक़ दुर्घटना में लगी आग से गैस सिलेण्डर फटने से मची अफरातफरी

Samachar Jagat | Saturday, 11 Aug 2018 12:07:55 PM
Gas cylinder bursts out of fire in Jaunpur road accident

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर के बरदह क्षेत्र में शुक्रवार देर रात आजमगढ़ सीमा पर गैस सिलेण्डर लदा ट्रक एक मिनी ट्रक से टकरा गया, जिससे दोनों वाहनों में आग लग गई और सिलेण्डर फटने की वजह से एक महिला समेत दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बरदह क्षेत्र में जौनपुर-आजमगढ़ राष्ट्रीय राजमाग पर बरदह पावर हाउस के पास गैस सिलेंडर लदा ट्रक विपरीत दिशा से आ रहे मिनी ट्रक से टक्करा गया। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहनों के परखचे उड़ गए और उनमें आग लग गई।

आग लगने से देखते ही देखते सिलेण्डरों में विस्फोट होने लगा। जिससे आसपास के इलाकों में हडक़ंप मच गया। फटे सिलेंडरों की चपेट में आने से बरदह निवासी भरत यादव की पत्नी महिला इंदू देवी और पुरंदर निवासी पवन राय गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि इंदू देवी को वाराणसी स्थित बीएचयू अस्ताल भेजा गय है जबकि युवक को जली अवस्था में अस्पताल भेजा दिया गया। सिलेण्डरों में विस्फोट के कारण आसपास के इलाके में सो रहे लोग किसी अनहोनी की आशंका के चलते बाहर निकल आए।

हादसे का का दृश्य देखकर लोग सहम उठे। मानो आसमान से आग का गोला बरस रहा हो। सिलेण्डर फटने के कारण कई मकानों में उसका मलबा पड़ा है। विस्फोट के चलते आजमगढ़ के कई गांव जिसमें बरदह, पुरसड़ी, आइमा, जिवली, उदियावा, जौनपुर के मनिहा, भुइली, भैदोरा, बारी, बिठार समेत आसपास के अन्य गांवों में अफरातफरी मच गई।

सिलेंडर विस्फोट की दहशत में आए ग्रामीण घर छोडक़र भाग खड़े हुए। देर रात 12 बजे तक मौके पर पहुंची दमकल की चार गाडिय़ों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। सूचना मिलने पर आजमगढ़ और जौनपुर के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे।

उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर लदा ट्रक इलाहाबाद से आ रहा था। फायर ब्रिगेड के मुताबिक ट्रक में करीब 250 रसौई गैस के सिलेण्डर थे। आग लगने से पचास से अधिक सिलेण्डर फटे हैं। हादसे की वजह से सडक़ पर वाहनों का आवागमन रुक गया और वाहनों की लम्बी कतार लग गई।

फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों की मदद से देर रात 12 बजे हालात सामान्य हुए। यातायात को दूसरे मार्ग से गुजारा और जेसीबी से सडक़ पर पड़े मलबे को हटाया गया। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने सभी सिलेंडरों की बारीकी से जांच की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.