गुर्जर आंदोलन: दूसरे दिन भी जारी है आंदोलन, ट्रेनें हुई प्रभावित, रेल्वे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

Samachar Jagat | Saturday, 09 Feb 2019 12:05:42 PM
Gujjar agitation: Continuous movement for the second day, trains affected, Railway helpline number issued

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। गुर्जर समाज ने एक बार फिर से आरक्षण को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। इस बार गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी बैसला ने 'अबकी बार, आखिरी बार' का नारा देेते हुए शुक्रवार को एक बार फिर से ट्रेन की पटरियों पर बैठ गए है। हालांकि गुर्जर नेता ने इस बार आंदोलन को आर—पार की लड़ाई भी बताया है। तो इसके साथ रेलवे ट्रैक के प्रदर्शन के कारण कई रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। एक खबर के अनुसार अब तक 14 ट्रेनें रद्द कर ​दी है। तो वहीं 20 रेलगाड़ियों के मार्ग बदल दिए है। 


गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला ने कहा कि हमारे पास अच्छे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री हैं। हम चाहते हैं कि वे गुर्जर समुदाय की मांगें सुनें। उनके लिए आरक्षण देना कोई बहुत बड़ा काम नहीं है। इसके साथ ही उन्होने शुक्रवार को बताया कि राज्य सरकार (अशोक गहलोत सरकार) को अपने वादे पर खरा उतरना चाहिए। हालात बदल गए हैं, इस बार हम चूकेंगे नहीं। 


एक बार फिर से गुर्जर आंदोलन से रेल यातायात की सुरक्षा की पोल खुल गई है। क्योंकि गुर्जर आंदोलन की पूर्व सूचना के बाद भी रेलवे इस बार भी ट्रेक पर जमा होने से नहीं रोक पाया है। इस आंदोलन के कारण अबतक 14 से ज्यादा ट्रेनें रद्द हो गई हैं तो वहीं करीब 20 रेलगाडियों के मार्ग में भी बदलाव कर दिया है। हांलाकि कुछ ट्रेनों को गंतव्य स्टेशन से पहले ही रोक लिया गया है। इस बात की जानकारी उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने दी है। 

तो वहीं कोटा डीआरएम ने ट्वीट कर हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी है। गुर्जर आंदोलन से आशिंक रद्द गाडियों और गाडियों के मार्ग में परिवर्तन के लिए हेल्पलाइन नंबर— 0744-2467153 और 0744-2467149 पर संपर्क किया जा सकता है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.