चाहता हूं अयोध्या में जल्द बने राम मंदिर : योगी

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 09:40:53 AM
i Want to make Ram temple in Ayodhya soon: Yogi

अयोध्या (उप्र)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि उनकी दिली इच्छा है कि अयोध्या में जल्द से जल्द भगवान राम का भव्य मंदिर बने। योगी ने अयोध्या शोध संस्थान संग्रहालय में लकड़ी से निर्मित भगवान राम की सात फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कहा, ’’पूरे विश्व की अपेक्षाओं के अनुरूप मैं चाहता हूं कि अयोध्या में जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण हो। 

Rawat Public School

भगवान राम की यह मूर्ति कर्नाटक से मंगवाई गई है और यह राम के 5 स्वरूपों में से एक का प्रतिनिधित्व करती है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हर कोई चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने भगवान राम से दूरी बनाए रखी लेकिन हमने अयोध्या के जरिए दुनिया में अपनी पहचान बनाई। हर कोई चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर बने। योगी ने कहा कि भारत के संविधान की मूल प्रति पर भगवान राम की तस्वीर बनी है।

योगी ने विवादित स्थल पर बने अस्थाई राम मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मदिन समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में भी शिरकत की। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बारे में योगी ने कहा कि देश की जनता ने नकारात्मक राजनीति को नकार दिया है। 

अयोध्या में कराए जा रहे विकास कार्यों के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या के लोगों की बेहतरी के लिए यहां अनेक विकास योजनाएं शुरू की गई हैं। अयोध्या भगवान राम की नगरी है और जब हमारी पार्टी सत्ता में आई तो जिले का नाम बदलकर अयोध्या किया गया और उसी के नाम पर नगर निगम की स्थापना भी की गई। योगी ने प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में भी दर्शन किए और सरयू के किनारे राम की पैड़ी का निरीक्षण भी किया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.