स्वतंत्रता दिवस: देवीपाटन मंडल में हाई अलर्ट, आजादी के जश्न में खलल पड़ने की जताई आशंका 

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 01:35:10 PM
Independence Day: High alert in devipatan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

गोण्डा। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सीमा पार से गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर यूपी में देवी पाटन मंडल के गोण्डा, बहराइच, बलरामपुर और श्रावस्ती जिलों में सुरक्षा बलो की चौकसी बढ़ा दी है।

देवीपाटन मंडल के उपमहानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने मंगलवार को 'यूनीवार्ता ’ को बताया कि गृह मंत्रालय और खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर एहतियात के तौर पर मंडल के तीन जिले बलरामपुर, बहराइच और श्रावस्ती की करीब 243 किलोमीटर खुली सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के नवीं, 50वीं, सातवीं और आठवीं वाहिनी के महिला और पुरुष जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।

उन्होने बताया कि नेपाल बार्डर पर रुपैडिहा और बढनी के जंगली दुर्गम रास्तों , पगडंडियों , गैर परम्परागत रास्तों के अतिरिक्त बहराइच -रुपैडिहा , गोण्डा -बढनी रेल प्रखंड पर संचालित रेलगाडियों , सड़क मार्ग पर बसों, दोपहिया और चौपहिया वाहनों से इस पार से उस पार हर आने जाने वालों की जवान सघन तलाशी ले रहे है।

इसके अलावा सीमा क्षेत्रों के आसपास बने मदरसों , धर्मशालाओं , शरणालयों , होटलों और रिश्तेदारों के घरों पर ठहरने वाले लोगों के बारे में जानकारियां जुटा कर उनकी पड़ताल की जा रही है। रेलगाडियों में रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस के संग एस एस बी के जवान भी संदिग्ध यात्रियों की सघन रूप तलाशी लेने में जुटे है।

संदिग्ध पर्दानशीन महिलाओ की तलाशी के लिये चप्पे चप्पे पर महिला शाखा की टुकडिया लगायी गयी है। अधिकारी ने बताया कि जिले के रेलवे स्टेशनों , बस अड्डों , चौराहों और सार्वजनिक स्थलों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलो को तैनात किया गया है। बम निरोधक दस्ते , स्वान दल , मेटल डिटेक्टर , अग्निशमन दल , क्विक रिस्पांस टीम , होमगार्ड , पीआर डी के जवानों को चप्पे चप्पे पर लगाया गया है। सभी पुलिस अधीक्षकों को कड़े सुरक्षा इंतजामों के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.