खाचरियावास बोले, वसुंधरा की यात्रा सरकारी खजाने का दुरुपयोग

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 12:21:28 PM
Khatriyavas said, Vasundhara visit misused public exchequer

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रताप सिंह खाचरियावास ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की 4 अगस्त से शुरु होने वाली राजस्थान गौरव यात्रा को गैर कानूनी बताते हुए कहा है कि यह सरकारी खजाने का दुरूपयोग हैं जो जनता के हित में नहीं हैं। खाचरियावास ने आज अपने बयान में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के चुनाव प्रचार के लिये गौरव यात्रा निकाल रही है।

मोदी ने इमरान से फोन पर बातचीत की ,पडोसियों के साथ शांति और विकास के विजन को दोहराया

इस यात्रा में राज्य सरकार के किसी भी तरह के साधनों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। भाजपा को राजनीतिक फायदें के लिये निकाली जाने वाली उनकी यात्रा पूरी तरह से भाजपा के स्तर पर निकाली जानी चाहिए, लेकिन इस यात्रा में राज्य सरकार के संसाधनों और अधिकारियों का इस्तेमाल किया जाना राज्य हित में नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि सरकारी खजाने का उपयोग राज्य की जनता के हित में किया जाता है न कि राजनीतिक यात्राओं के लिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को पद पर रहते हुए पार्टी के लिए राजनीतिक यात्रा निकालने का अधिकार नहीं है क्योंकि वह इस समय सरकारी पद पर आसीन है।

पहले भी राज्य की भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री की सभा में अधिकारियों को भीड़ लाने का लक्ष्य दिया था और प्रधानमंत्री की सरकारी यात्रा को राजनीतिक यात्रा बना दिया गया। इसी प्रकार चुनावी आचार संहिता लगने से पहले राजे की भाजपा के प्रचार के लिए निकाले जाने वाली गौरव यात्रा पूरी तरह से राजनीतिक है।

ऐसे में कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि आने वाले चुनावों के मद्देनजर भाजपा को मुख्यमंत्री की यात्रा सरकारी स्तर पर नहीं बल्कि अपने स्तर पर करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश के सभी अधिकारी और कर्मचारी मुख्यमंत्री की चार अगस्त को होने वाली गौरव यात्रा की तैयारियों में लगे हुए हैं जो राज्य की जनता का अपमान है।

कर छूट में संदेह का लाभ राज्य के पक्ष में जाना चाहिए: न्यायालय

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस समय राज्य में कुशासन, महंगाई, अराजकता और भ्रष्टाचार का माहौल व्याप्त है, कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है, प्रदेश का हर वर्ग दुखी और परेशान है। ऐसे में जनता का मुख्यमंत्री की यात्रा से कोई सरोकार नहीं है। खाचरियावास ने कहा कि सरकारी ताकत के दम पर राजे प्रदेश की जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.