17 दिसंबर को शपथ लेंगे नव निर्वाचित सीएम गहलोत और उप मुख्यमंत्री पायलट

Samachar Jagat | Saturday, 15 Dec 2018 07:03:03 PM
New Chief Minister Gehlot and deputy CM Pilot will take oath on December 17

जयपुर। राजस्थान के निर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 17 दिसंबर को यहंा पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शपथ ग्रहण करेंगे। गहलोत ने विधायक दल की बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। विधायक दल की बैठक यहां एक होटल में हुई।

राफेल सौदे पर भारत की प्रतिष्ठा गिराने के लिए राहुल गांधी ने साजिश रची : बिप्लव देव

इस बैठक के बाद गहलोत ने पायलट व अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ यहां राजभवन में राज्यपाल कलयाण सिह से मुलाकात की। उन्होंने कांग्रेस विधायकों व समर्थन कर रहे विधायकों की सूची उन्हें सौंपी। गहलोत ने राज्यपाल से मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा है कि मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को होगा।

जब उद्योगों का ऋण माफ हो सकता है तो किसानों का क्यों नहीं : कमलनाथ

कांग्रेस अध्यक्ष व अन्य नेता मौजूद रहेंगे। समारोह राजभवन के बाहर होगा। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल को बाद में शपथ दिलाई जाएगी। किसानों की कर्जमाफी के वादे पर गहलोत ने कहा कि वह मंत्रिमंडल की पहली बैठक के बाद इस बारे में बातचीत करेंगे। वहीं पायलट ने कहा कि सरकार शपथ ग्रहण समारोह के बाद काम शुरू करेगी और प्राथमिकता किसान व युवा होंगे। राजभवन के बाहर पायलट ने संवाददाताओं से कहा कि हम राज्य के लोगों के आभारी हैं जिन्होंने कांग्रेस में भरोसा जताया।

अमित शाह को दूरबीन भेंट करेंगे कपिल सिब्बल

मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम वादों को पूरा करने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यह जनता की सरकार होगी जिसकी प्राथमिकता किसान व युवा होंगे। विधायक दल की बैठक यहां एक होटल में हुई जिसके बाद गहलोत, पायलट और कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे के साथ राज्यपाल से मिलने राजभवन गए। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल दो दिन पहले भी राज्यपाल से मिला था और सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए विधायक दल के नेता के नाम की घोषणा के लिए समय मांगा था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.