नीतीश ने बिहार विकास मिशन की बैठक में दिये कई निर्देश

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Dec 2018 09:11:11 AM
Nitish has given instructions in the meeting of Bihar Development Mission

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सात निश्चय की योजनाओं की प्रगति के साथ-साथ बिहार विकास मिशन के अन्य उप मिशन के लक्ष्यों एवं प्रगति की विभागवार समीक्षा की।


कुमार की अध्यक्षता में बिहार विकास मिशन के शासी निकाय की पांचवीं बैठक (द्वितीय चरण) मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में आयोजित की गयी। बैठक में सात निश्चय की योजनाओं की प्रगति के साथ-साथ मिशन के अन्य उप मिशन के लक्ष्यों एवं प्रगति की विभागवार समीक्षा की गई। बैठक की शुरुआत में 16 नवम्बर 2018 को पांचवीं बैठक के प्रथम चरण में लिये गये निर्णय के विभागवार अनुपालन पर चर्चा की गयी।

बैठक में मुख्यमंत्री को स्टुडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के अनुपालन के तहत शैक्षणिक संस्थानों की जांच निर्धारित समय में सुनिश्चित करने की जानकारी दी गयी। सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में नि:शुल्क वाई-फाई की व्यवस्था के लिये विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से भी वग्र्श किये जाने के बारे में जानकारी दी गयी। बिहार स्टार्टअप नीति 2017 की पुन: समीक्षा कर प्रावधानों को उदार बनाया गया है, ताकि लोग इसका फायदा उठा सकें।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि पक्की गली- नाली के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मिशन मोड में काम करने की जरूरत है। साथ ही हर घर नल का जल, पक्की गली-नाली के गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य को वार्ड समिति के द्वारा तेजी से कराने की जरूरत है।

कुमार ने जिला प्रभारी मंत्रियों से कहा आप सब अपने क्षेत्र में जाकर न्यूनतम दस ग्राम पंचायतों के पांच-पांच वार्डों में इस योजना की जांकर पंचायती राज विभाग को अवगत करायें। उन्होंने नगर निकायों में सामुदायिक शौचालयों के निर्माण के लिए सार्वजनिक स्थलों को चिह्नित करने के लिये विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.