कुपोषण की समस्या को जड़ से मिटाने में ओएनजीसी भी सहयोग करे: सीएम रघुवर दास

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2019 09:24:48 AM
ONGC to cooperate in eradicating the problem of malnutrition: CM Raghuvar Das

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को यहंा कहा कि राज्य में कुपोषण एक बड़ी समस्या है और समाज के सभी वर्गों के सहयोग से इसे मिटाया जा सकता है और इस कार्य में तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) को भी आगे बढक़र सहयोग करना चाहिए। दास ने झारखंड मंत्रालय में हुई बैठक में ओएनजीसी के अध्यक्ष शशि शेखर से हुई चर्चा में यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के आकांक्षी जिलों में इस पर विशेष फोकस किया जा रहा है। ओएनजीसी भी इसमें सहयोग करे। सीएसआर गतिविधि के तहत आंगनबाड़ी, कौशल विकास केन्द्र आदि को खोलने में भी ओएनजीसी सहयोग करे। दास ने कहा कि कुपोषण मिटाना उनकी सरकार का लक्ष्य है। इसी दिशा में आंगनबाड़ी को सशक्त बनाया जा रहा है जो कि बच्चों के लिए बुनियाद का काम करती है। उसे सशक्त बनाया जा रहा है।

उन्होंने आह्वान किया कि ओएनजीसी भी राज्य में आंगनबाड़ी बनाने में सरकार का सहयोग करे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार पलायन रोकने के लिए राज्य सरकार काफी काम कर रही है। इसी कड़ी में जिन जिलों से ज्यादा पलायन होता है, वहां स्किल सेंटर बनाये जा रहे हैं ताकि वहां के बच्चों को हुनर सिखाकर उन्हें रोजगार से जोड़ा जा सके। इससे उन्हें काम के लिए झारखंड से बाहर नहीं जाना होगा।

दास ने कहा कि राज्य में कंपनी की सभी परियोजनाओं में राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी। ओएनजीसी के चेयरमैन ने कहा कि कंपनी सीएसआर गतिविधि के तहत यह काम करने को तैयार है। इस बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, ऊर्जा सचिव वंदना डाडेल, ओएनजीसी के बोकारो सीबीएम आरपी पांडेय समेत कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे। एजेंसी
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.