कश्मीर में ट्रैक की मरम्मत होने के कारण रेल सेवा स्थगित

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 08:56:14 AM
Rail service suspended due to repair in Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में ट्रैक के मरम्मत का काम पूरा नहीं हो पाने की वजह से शनिवार को तीसरे दिन रेल सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं। प्रदर्शनकारियों ने गत बुधवार को रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचाया था जिसके चलते दो दिनों तक ट्रेनों का परिचालन नहीं हो पाया था। एक रेलवे अधिकारी ने यूनीवार्ता को शनिवार सुबह बताया कि हम लोग रेल सेवा को बहाल नहीं कर सकते हैं क्योंकि ट्रैक के मरम्मत का काम अभी जारी है।

बदमाशों ने दो सर्राफा कारोबारियों से लाखों की लूटपाट

उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर में बारामूला से श्रीनगर होते हुए जम्मू क्षेत्र के बनिहाल जाने वाली ट्रेनें अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पंजगम में प्रदर्शन के बाद 3 सौ ट्रैक-सर्किट ऑपरेटिंग क्लिप (टीसीओसी) गायब हो गए थे जिन्हें लगाने का काम चल रहा है।

उन्होंने बताया कि पूर्व में ट्रेन सेवा को सुरक्षा कारणों से पुलिस के परामर्श पर स्थगित किया गया था लेकिन इस बार सभी ट्रेनों को ट्रैक क्षतिग्रस्त होने की वजह से रोका गया है। उन्होंने बताया कि गत दिनों घाटी में रेल कोचों, ट्रैक तथा बिजला व्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। इस महीने यह सातवां मौका है जब घाटी में रेल सेवाएं स्थगित की गई हैं।

कर्नाटक में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू

पिछले महीने आठ बार रेल सेवा स्थगित करनी पड़ी थी। उन्होंने बताया कि रेल सेवा आम लोगों के लिए है लेकिन हम उनकी सुरक्षा से समझौता नहीं कर सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने रेलवे ट्रैक को क्षतिग्रस्त कर दिया है क्योंकि ट्रेन परिवहन को अन्य परिवहनों की तुलना में बहुत ही सस्ता, सुरक्षित और तेज माना जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.