राजस्थान के दक्षिण पूर्वी जिलों में आफत बनी बरसात

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 04:07:46 PM
Rainfall in south eastern districts of Rajasthan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान में फिर से सक्रिय हुए मानसून तंत्र ने दक्षिण पूर्वी राजस्थान में जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया। बारां में वर्षाजनित हादसों में दो की मौत होने के साथ कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। आसपास के क्षेत्रों में कल से हो रही तेज बरसात से बारां जिले में बहने वाली सभी नदियां उफान पर हैं जिसके कारण यहां बाढ़ के हालात बन गये हैं।

बारां से सवाई माधोपुर तथा कोटा श्योपुर सडक़ मार्ग बंद हो गये। इसके अलावा कुछ कच्चे मकानों के ढहने की भी सूचना है। शहरी क्षेत्रों में भी जलभराव के चलते मकानों, दुकानों के साथ सडक़ों ने भी दरिया का रूप ले लिया साथ ही कयी गांव टापू बन गये। इन प्रभावित इलाकों में प्रशासन ने राहत कार्य शुरू कर दिये है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में रास्ते अवरुद्ध हो जाने से राहत पहुंचाने के काम में दिक्कतें आ रही है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के पूर्वी सीमावर्ती धौलपुर, सवाईमाधोपुर, कोटा, बारां तथा झालावाड़ में भारी वर्षा की चेतावनी दी है। इधर प्रदेश के पश्चिमी भाग में अभी भी अच्छी बारिश के एक दौर का इंतजार है। हालांकि राज्य के कृषि विभाग ने इन दिनों में हो रही बरसात को खेती के लिए लाभदायक बताते हुए इसे अगली फसल के लिए फायदमंद बताया। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.