राजस्थान ने ओडीएफ का लक्ष्य समय से पहले किया हासिल-कृपलानी

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Aug 2018 08:53:54 AM
Rajasthan aims to achieve target of ODF ahead of time - Aphrodisy

उदयपुर। राजस्थान के नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच एवं मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के सकारात्मक प्रयासों से राज्य में खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) का लक्ष्य निर्धारित समय से पहले ही प्राप्त कर लिया गया हैैं।

 कृपलानी नगर निकाय क्षेत्रों में स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के संबंध में आज यहां आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में बोल रहे थे। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन से जुड़े समस्त जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की और उन्हें आगे भी मिशन से जुड़े कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता एवं समन्वय के साथ सम्पादित करने की बात कही। 

स्वच्छ भारत मिशन के निदेशक एवं केन्द्रीय आवास तथा शहरी कार्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव वी.के.जिन्दल ने राजस्थान 2018 की स्वच्छता रैंकिंग में प्रगति के साथ अग्रणी राज्यों में शुमार रहा है और वर्तमान में पूरा राज्य ओडीएफ घोषित हो चुका है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में अपनी रैंकिंग को और अधिक  बनाने के लिए राजस्थान इस दिशा में तीव्रता से आगे बढ़ रहा है। 

इस अवसर पर राज्य के स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक पवन अरोड़ा़ ने 2018 के सर्वेक्षण की उपलब्धियों से अवगत कराते हुए स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की कार्ययोजना के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यशाला में राज्य के 191 नगर निकायों के निर्वाचित जनप्रतिनिधि, आयुक्त एवं अधिशाषी अधिकारी मौजूद थे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.