राजस्थान अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक, स्कूलों का समय बदला

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2019 11:01:24 AM
Rajasthan maximum temperature over normal, change time of schools

जयपुर। राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है जबकि न्यूनतम सामान्य तापमान भी पांच डिग्री सैल्सियस तक अधिक है। प्रचण्ड गर्मी को देखते हुए राजधानी के सरकारी और निजी विद्यालयों का समय 12 बजे तक निर्धारित किया गया है। 

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि चूरू में अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सैल्सियस,बाडमेर में 42.2 डिग्री सैल्सियस, श्रीगंगानगर में 42 डिग्री सैल्सियस,कोटा—जोधपुर—बीकानेर में 41.7—41.7 डिग्री सैल्सियस, जैसलमेर में 40.9 डिग्री सैल्सियस, जयपुर में 40.8 डिग्री सैल्सियस, अजमेर में 40.7 डिग्री सैल्सियस,और उदयपुर में 39 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री सैल्सियस से लेकर 26.4 डिग्री सैल्सियस के बीच दर्ज किया गया। 

मौसम विभाग ने पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों के नागौर, बीकानेर, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर चूरू, जोधपुर , झुंझुनूं और सीकर के मैदानी हिस्सो में 30—40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी/मेघगर्जन/आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। 

वहीं प्रचण्ड गर्मी को देखते हुए जयपुर के जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट जगरूप भसह यादव ने जयपुर जिले के समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय विद्यालयों में विधार्थियो की छुट्टी का समय 2 मई से दोपहर 12 बजे तक निर्धारित करने का आदेश जारी किया है। जिला कलेक्टर ने सभी उपखण्ड अधिकारियों तथा जिला शिक्षा अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में इन आदेशों की पालना करवाना सुनिष्चित करवाने के निर्देष भी दिए हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.