गर्मियों की छुट्टियों में किताबें अवश्य पढ़ें: आनंदीबेन

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Feb 2019 04:57:46 PM
Read books in summer holidays: Anandaben

भोपाल। मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि बच्चे गर्मियों की छुट्टियों में किताबें अवश्य पढ़ें। तय करें कि अवकाश के दौरान कितनी पुस्तकों का अध्ययन करेंगे। पुस्तक पढऩे के बाद उसके संबंध में परिजनों और मित्रों से भी चर्चा करें।

पटेल आज राजभवन भ्रमण पर आये बच्चों के साथ चर्चा कर रही थीं। उन्होंने बच्चों के साथ आत्मीय संवाद किया। उनसे राजभवन के अवलोकन से संबंधित विभिन्न विषय पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि राजभवन भ्रमण के बाद बच्चे विद्यालय की प्रार्थना सभा में अपने अनुभव बतायें। ग्रीष्मावकाश में इस पर निबंध का लेखन भी करें। उन्होंने बच्चों को सरकार के कार्य के स्वरूप और व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

इस अवसर पर राज्यपाल को भेंट में प्राप्त 1082 पुस्तकों का शासकीय प्राथमिक विद्यालय रोशनपुरा, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आनंदनगर, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, शारदा विहार और अशोका गार्डन को वितरण किया गया। इनमें शिक्षा, व्याकरण, विज्ञान, नैतिक मूल्यों, प्रेरक प्रसंगों, गीत और कथा आदि की पुस्तकें शामिल हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.