शाहजहापुर में बिजली और दरवाजे का स्लैब गिरने से पांच बच्चों समेत सात लोगों की मृत्यु

Samachar Jagat | Sunday, 02 Sep 2018 09:42:05 AM
Seven people, including five children, died due to falling slab of Skylighting and door in Shahjahanpur

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के कांठ थाना क्षेत्र में शनिवार शाम अलग-अलग स्थानों पर बारिश के दौरान बिजली और दरवाजे का स्लैब गिरने से पांच बच्चों समेत सात लोगों की मृत्यु हो गई है जबकि चार गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने यहां बताया कि कांठ इलाके के समशेरपुर गांव में शाम करीब चार बजे गांव के बच्चे खेतों में पशु चरा रहे थे। इसी बीच तेज बारिश शुरू हो गई और बच्चे बारिश से बचने के लिए एक पाकड़ के पेड़ के नीचे बैठ गए।

बांसवाडा में धारदार हथियार से पिता पुत्र की हत्या

उन्होंने बताया कि इसी दौरान तेज आवाज के साथ बिजली पाकड़ के पेड़ पर गिर गई, जिसमें वहां बैठे नौ बच्चों में दो बच्चे अनिल और अनुज दूर छिटककर जा गिरे बाकी बच्चों को आकाशीय बिजली ने अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने बताया कि इस हादसे में समशेरपुर गांव के 24 वर्षीय मोहित, पांच साल के बबलू , दस साल के अनमोल और 11 साल के डबलू की मृत्यु हो गई है जबकि विपिन रामकिशोर तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायलों की उम्र 10 से 15 वर्ष के बीच है।

श्री त्रिपाठ ने बताया कि इसके अलावा नबीपुर गांव में खेतों में बकरी चरा रही 11 वर्षीय बंदना और उसकी बकरी पर बिजली गिर गई। हादसे में बंदना और बकरी की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि सिकंदरपुर गांव में बिजली गिरने से 42 वर्षीय अशोक की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि जलालाबाद क्षेत्र के पुरैना गांव निवासी अरविन्द के घर के दरवाजे पर बंदर कूदने से सीमेंट का स्लैब गिर गया जिसकी चपेट में आने से उसकी छह साल की बेटी एकता की मृत्यु हो गई।

मोमो चैलेंज गेम डिजाइन के संदेह में इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार

जिलाधिकारी ने बताया कि उप जिलाधिकारी रामजी मिश्रा को घटनास्थल पर भेजा गया है साथ ही सभी मृतकों के परिजनों को 12 घंटे के भीतर चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जबकि घायलों को शाहजहांपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।- एजेंसी

दूसरी महिला के साथ पति के थे अवैध संबंध पत्नी ने विरोध किया तो उसके साथ किया ये...

बाइकर्स गिरोह के 19 अपराधी गिरफ्तार

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.