सिंधी कैम्प बस स्टैण्ड पर अब नहीं लगेगा जाम, 2800 प्राइवेट बसों के लिए अलग से होगी पार्किंग व्यवस्था 

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Sep 2019 03:18:22 PM
Sindhi Camp Bus Stand will no longer be jammed, parking will be separate for 2800 private buses

इंटरनेट डेस्क। जयपुरशहर में यातायात जाम से हर कोई वाहन चालक परेशान होता नजर आता है। सिंधी कैम्प बस स्टैण्ड के पास की हालात बद से भी बदतर होती जा रही है। राजस्थान रोडवेज की बसं और प्राईवेट बसों के संचालन के कारण बस स्टैण्ड पर भीड़भाड़ का माहौल हमेशा बना रहता है। सिंधी कैंप और कलेक्टर सर्किल के आस-पास प्राइवेट बसों के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित होती रहती है।


loading...

जिस कारण से यातायात पुलिसकर्मियों को भी यातायात सुचारू रूप से चलाने में मुसीबत का सामना करना पड़ता है। दिनभर सिंधी कैंप के आस-पास प्राइवेट बसों के सड़क मार्ग पर अवैध रूप से खड़े होने से ट्रैफिक रेंग-रेंगकर चलता है। सिंधी कैंप इलाके से प्रतिदिन 1400 राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसें और करीब 2800 प्राइवेट बसें गुजरती हैं।

ट्रैफिक पुलिस की जांच में सामने आया कि प्राइवेट बसों के कारण खासाकोठी, सिंधी कैंप, अजमेर पुलिया, गवर्मेंट हाॅस्टल, अमरापुर, संसार चन्द्र रोड, लोहामंडी से सिंधी कैंप, चांदपोल गेट से लेकर दूध मंडी तक यातायात जाम रहता है।

यातायात जाम से निजात दिलाने के लिए यातायात पुलिस की ओर से प्राईवेटों के लिए अलग से पार्किंग स्ािल चयनित किएं जाने का कार्य किया गया है। जयपुरशहर के पांच अलग-अलग इलाकों से प्राईवेटों का संचालन होगा। इसके लिए बसों के अलग-अलग रूटों के अनुसार पार्किंग स्थल तय किएं गएं है। 


1. दिल्ली से जयपुर रूट: 900 प्राइवेट बसें -  ट्रांसपोर्ट नगर फ्लाईओवर से बजरी मंडी चैराहा तक पार्किंग स्थल बनाया जाएंगा। दिल्ली की तरफ से आने वाली प्राइवेट बसों में यात्री बैठाने व उतारने के लिए फ्लाईओवर के बाएं और जयपुर से दिल्ली वाले मार्ग पर पार्किंग स्थल बनाएं जाएंगे।  2. आगरा से जयपुर रूट:  450 प्राइवेट बसें - आगरा से जयपुर रूट पर अभी 450 प्राइवेट बसें संचालित हो रही हैं। ट्रैफिक पुलिस ने इन बसों के लिए गोनेर तिराहे के आस-पास की जगहों को पार्किंग के जगह का चयन किया है। 
3. अजमेर से जयपुर रूट: 600 प्राइवेट बसें - प्राईवेट बसों को 200 फीट बाइपास के पास  बदरवास तिराहे के मध्य पार्किंग स्थल बनाया जाना चिन्हित किया गया है। 


4. सीकर से जयपुर रूट: 550 प्राइवेट बसें - सीकर रोड़ पर खेतान हाॅस्पिटल चैराहे से लेकर रोड़ नंबर-14 के बीच पार्किंग स्थल बनाए जाना प्रस्तावित किया गया है। 
5. टोंक-जयपुर रूट: 300 प्राइवेट बसें - इनकी पार्किंग के लिए मानसरोवर बीटू बाइपास स्थित प्रधान वाटिका के पास जेडीए की खाली पड़ी जमीन को चिह्नित किया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.