13 सितम्बर को सरकार के जन सूचना पोर्टल का उद्घाटन करेंगी सोनिया गांधी

Samachar Jagat | Friday, 06 Sep 2019 03:48:16 PM
Sonia Gandhi will inaugurate the public information portal of the government on 13 September

इंटरनेट डेस्क। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी 13 सितबंर को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर आएंगी। सोनिया गांधी यहां राज्य सरकार के सूचना एवं प्रौधोगिकी विभाग की ओर से तैयार किए गए जन सूचना पोर्टल का उद्घाटन करेंगी।


loading...

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी का प्रदेश में पहला कार्यक्रम होगा।

कार्यक्रम के माध्यम से राज्य सरकार और प्रदेश कांग्रेस अपने-अपने दम-खंभ दिखाएंगी। सूचना के अधिकार कानून की क्रियान्वित भी कांग्रेस सरकार के समय में ही हुई थी। काफी दिनों से सोनिया गांधी के जयपुर आने के कयास लगाएं जा रहे थे।

जयपुर के बिड़ला सभागार में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में आईटी से जुड़े कुछ नए प्रोजेक्ट लांच करने के साथ ही प्रदेश में हुए कार्यों का सोनिया गांधी के समक्ष प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा। राज्य सरकार ने प्रदेश के आम जनता की सभी जनकल्याण योजनाओं कि जानकारी एक जगह देने के लिए नया पोर्टल तैयार किया है।

इस पोर्टल को जन सूचना पोर्टल नाम दिया गया है। इस पोर्टल में सरकार से बिना मांगे ही सारी सूचनाएं इस पोर्टल पर उपलब्ध होगी। जिससे आम जनता  को सूचना  का अधिकार अधिनियम का कम से के सहारा लेना पड़े।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.