रिश्वत लेते होमगार्ड के कंपनी कमांडर समेत दो गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 03:29:15 PM
Two accused including Home Commander, Commander, take bribe

धनबाद। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने झारखंड के बोकारो जिले में गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) के कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो एवं गृह रक्षक सियाराम सिंह को 2500 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है।

एसीबी के पुलिस अधीक्षक सुदर्शन मंडल ने आज यहां बताया कि ध्रुव कुमार सिंह, जो वर्तमान में गृह रक्षा वाहिनी बोकारो में प्रतिनियुक्त है, ने लिखित आवेदन देकर सूचित किया था कि वे विगत 15 वर्षों से गृह रक्षक के रूप में बोकारो में काम करते आ रहे हैं। पिछले छह माह से वे दूरभाष केंद्र बोकारो में प्रतिनियुक्त थे। 

मंडल ने बताया कि गृह रक्षा वाहिनी में गृह रक्षक के रूप में प्रत्येक पांचवें माह में इनकी ड्यूटी बदल कर नया आदेश पत्र जारी किया जाता है। उन्होंने बताया कि ध्रुव जनवरी 2019 से दूरभाष केंद्र, सेक्टर-2 में प्रतिनियुक्ति थे। चार माह की अवधि पूरी होने पर वह मई में कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो से मिलकर नया आदेश पत्र देने का अनुरोध किया।

इस पर नीलकंठ महतो ने जिला समादेष्टा का नाम लेकर आदेश पत्र लेने के लिए 2500 रुपए रिश्वत की मांग की। रिश्वत की रकम नहीं देने के कारण कंपनी कमांडर ने ध्रुव कुमार भसह को 02 जुलाई 2019 से ड्यूटी से हटा दिया।।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ध्रुव कुमार सिंह की लिखित शिकायत पर उसका सत्यापन किया गया तथा इसी के आधार पर एसीबी ने मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी अभियुक्त नीलकंठ महतो तथा अप्राथमिकी अभियुक्त सियाराम सिंह को ब्यूरो की टीम ने अपना जाल बिछाकर 2500 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.