राजस्थान छात्रसंघ चुनाव: एससी प्रत्याशी विनोद जाखड़ ने अध्यक्ष पद पर जीत के साथ रचा इतिहास

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 03:49:19 PM
vinod-jakhar-created-history-in-rajasthan-university

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले मंगलवार यानि आज राज्य के विश्वविद्यालयों में छात्र संगठन का चुनाव परिणाम घोषित किया गया। और इसके बाद यहां पर छात्रों की नई सरकार बन गई है। माना जाता है कि राज्य के चुनावी साल में छात्र संघों में जिन पार्टियों के छात्र संगठन बाजी मारते हैं उनकी सरकार बनने की संभावना ज्यादा रहती है। लेकिन आपको बता दें कि राजस्थान के विश्वविद्यालय में पहली बार निर्दलिय एससी प्रत्याशी विनोद जाखड़ ने जीत हासिल की है।

पेट्रोल- डीजल की कीमतों में बढ़ती के लिए कांग्रेस और BJP दोनों जिम्मेदार: मायावती 

निर्दलिय प्रत्याशी विनोद ने 1860 वोटों से ये जीत हासिल कर  इसके साथ इतियास रच दिया है। इसके साथ राजस्थान के विश्वविद्यालय में उपाध्यक्ष पद पर रेणू चौधरी विजयी रही है। वहीं दुसरी और जयपुर कॉमर्स कॉलेज का परिणाम घोषित कर दिया गया है। जहां अध्यक्ष पद पर राजेन्द्र प्रजापत जीते।

विधानसभा चुनाव: AIMI ने प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, गठबंधन पर बातचीत के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति 

 राजस्थान के विश्वविद्यालय में महासचिव पद पर आदित्य प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष पद पर अनुराधा मीणा और संयुक्त सचिव पद पर मीनल शर्मा ने जीत हासिल की। आपको बता दें कि राजस्थान प्रदेश के छह संभागों में 31 अगस्त को मतदान हुआ था।

'WhatsApp' से सुनवाई करने के मामले में उच्च न्यायालय ने न्यायाधीश से मांगी रिपोर्ट  

बता दें कि यह लगातार तीसरा मौका है जब किसी निर्दलीय प्रत्याशी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने परचम फहराया है। जयपुर के महाराजा कॉलेज की बात की जाएं तो यहां पर अध्यक्ष पर रोहित शर्मा जीत दर्ज करने में सफल रहे। 

कांग्रेस ने भारत बंद को बताया ऐतिहासिक, सरकार से पेट्रोल डीजल की कीमतें तत्काल कम करने के लिए कहा 

अफ्रीका फिर प्रतिद्वन्द्वी महत्वाकांक्षाओं का मंच नहीं बने : सुषमा स्वराज

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.