बंद पड़े कारखाने से 232 कार्टन नकली शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2019 09:35:17 AM
232 carton fake liquor recovered from factory closed, three arrested

गिरिडीह। झारखंड के गिरिडीह जिले में नगर थाना क्षेत्र के सिहोडीह में बंद पड़े कारखाने पर उत्पाद विभाग और स्थानीय पुलिस ने छापेमारी कर 232 कार्टन निकली शराब बरामद की तथा तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Rawat Public School

उत्पाद अधीक्षक अवधेश  सिंह  ने आज यहां बताया कि प्राप्त सूचना के आधार पर वह और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) जीतवाहन उरांव के नेतृत्व में कल देर रात बंद कारखाने पर छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में 232 कार्टन नकली शराब, कॉर्क, स्टीकर, स्प्रिट और बोतलों की पैकेजिंग करने वाले सामान बरामद किये गये। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में कारखाने में मौजूद तीन मजदूरों को गिरफ्तार किया गया है।

सिंह ने बताया कि छापेमारी कर देर रात शुरू की गई जो आज दिन के 11 बजे तक चली। गिरफ्तार मजदूरों ने पूछताछ के क्रम में इस नकली शराब कारखाने का संचालन करने वालों में बिहार के सिभडकेट मुजफ्फरपुर निवासी टुन्ना सिंह, वीरेन्द्र भगत और गोंविद साव के साथ स्थानीय सदस्य के रूप में पंकज मंडल के नाम का खुलासा किया है। उत्पाद विभाग इन सिडिकेंट सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी में जुट गया है।

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि मजदूरों ने खुलासा किया कि बंद पड़े कारखाने में प्रतिदिन माईका पाउडर की बोरियां उतारी जाती थीं और उन्हीं बोरियों में तैयार नकली शराब की पेटियों को भरकर बिहार और उत्तर प्रदेश भेजा जाता था। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.