सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर युवको को ठगने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 01:03:53 PM
fraud gang Two members arrested in Lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने भारतीय सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार नोैजवानों को ठगने वाले गिरोह के दो सदस्यों को आगरा से गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(एसटीएफ)अभिषेक सिंह ने मंगलवार को यहां बताया कि पिछले कुछ समय से सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार नौजवानो से वसूली करने वाले माफिया गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। उन्होने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि आगरा में युवको को सेना मेें भर्ती के नाम पर ठगने वाला गिरोह सक्रीय है। टीम ने सोमवार को आगरा केन्टोनमेन्ट क्षेत्र स्थित आर्मी रिकू्रटमेन्ट आफिस के सामने कम्पनी गार्डन के पास सदर बाजार से इस भर्ती माफिया गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। 

सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने अपना नाम अलीगढ़ के घाधौली निवासी अतुल कुमार और खेडिया खुर्द निवासी हरेद्र सिंह बताया है। गिरफ्तार किये गये आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे पिछले तीन वर्षो से भारतीय सेना में भर्ती कराये जाने के नाम पर छोटे शहरो के बेरोजगार नौजवानो को अपने जाल में फंसाकर उनको भर्ती कराये जाने का झॉसा देकर उनसे पैसे ठगते थे। आर्मी भर्ती में तथा निर्धारित दौड़ में पास अभ्यर्थियों से मेडीकल तथा लिखित परीक्षा में पास कराने के एवज में दस हजार रूपये पेशगी लेते थे।

उसके बाद शैक्षिक प्रमाण पत्रों की छायाप्रतियॉ प्राप्त कर लेते थे। गारण्टी के तौर पर एक मूल शैक्षिक दस्तावेज रख लेते थे। जब अभ्यर्थी सफल हो जाता है तब तय रकम तीन लाख रूपये प्रति अभ्यर्थी लेकर गारण्टी के तौर पर रखे मूल शैक्षिक दस्तावेज को वापस कर देते थे। आरोपियों ने बताया कि पॉचों अभ्यर्थियो से उन्हें पेशगी के तौर पर रू0 50,000/- की धनराशि प्राप्त हुयी है। पूर्व की भर्तियो में हम लोगो ने इसी तरह से लाखों रूपये कमाये थे। 

उन्होंने बताया किउनके पास से दो अदद आधार कार्ड, 50,570 रूपये नकद, एक वोटर आई0डी0, तीन मोबाइल फोन बरामद किये है। मामले की छानबीन की जा रही है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.