मंदसौर सामूहिक बलात्कार :पीड़ित बच्ची का फोटो खींचा,वरिष्ठ नर्स गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 02:35:19 PM
Mandsaur gang rape:Photograph taken by the victim girl, Senior nurse arrested

इंदौर।  समाज का चेहरा विकृत होता जा रहा है। कोई दुर्घटना होती है तो उस व्यक्ति को बचाने कोई नहीं आता है लेकिन बड़ी संख्या में लोग उस घटना का मोबाइल फोन से फोटो खिंचना और फोन से वीडियो रिकॉर्डिंग करने लग जाते हैं। यह समाज के लिए शर्मनाक है।

हमारा पहला कर्तव्य उमुक घटना में कोई घायल होता है तो उसे बचाने का कार्य करना चाहिए। फोटो खिंचकर अपने दायित्वों से दूर नहीं भागना चाहिए। ऐसा ही मामला  मंदसौर में सामूहिक बलात्कार की पीडि़त सात वर्षीय स्कूली छात्रा की फोटो खींचकर उसकी पहचान उजागर करने के प्रयास के आरोप में यहां शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय की एक वरिष्ठ नर्स को गिरफ्तार किया गया है।

ट्रेन के आगे कूदकर 3 लोगों ने की खुदकुशी, राजस्थान के कोटा का मामला  

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने गुरुवार को बताया कि एमवायएच में भर्ती स्कूली छात्रा के वॉर्ड के पास तैनात पुलिस कर्मियों को बुधवार को सूचना मिली कि एक वरिष्ठ नर्स ने अपने मोबाइल कैमरे से पीडि़त बच्ची और उसके इलाज से जुड़े दस्तावेजों के फोटो खींचे हैं। जांच में यह सूचना सही पायी गई।

उन्होंने बताया कि नर्स से इस सिलसिले में पूछताछ की जा रही है कि उसने पीडि़त बच्ची और उसके मेडिकल दस्तावेजों के फोटो क्यों खींचे। पुलिस को संदेह है कि वह ये तस्वीरें किसी व्यक्ति को भेजना चाहती थी।  

झगड़ा होने पर महिला ने आग लगाई, तीन जनों की मौत

डीआईजी ने बताया कि नर्स के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम, लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो एक्ट) और भारतीय दंड विधान की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

पीडि़त बच्ची मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के एमवायएच में 27 जून की रात से भर्ती है। सेहत में बड़े सुधार के बाद उसे तीन जुलाई को अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) से निजी वॉर्ड में भेजा गया था। पीडि़त बच्ची के एमवायएच में भर्ती होने के बाद से ही अस्पताल में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.