तेदेपा नेताओं की हत्या में शामिल माओवादी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 03:28:47 PM
Maoists arrested in murder of TDP politicians

कोरापुट (ओडिशा)। ओडिशा के कोरापुट जिले से शुक्रवार को एक दुर्दांत माओवादी को गिरफ्तार किया गया। आंध्र प्रदेश में 2018 में तेदेपा के दो नेताओं की हत्या में उसका हाथ था। कोरापुट के पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह ने बताया कि माओवादी की पहचान दांबारू खिला के रूप में की गयी है जिसे कोडिखाल गांव से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि कोरापुट पुलिस ने खिला को एक गुप्त जानकारी के आधार पर उसके घर से गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तेलुगू देशम पार्टी के अराकू विधानसभा क्षेत्र से विधायक किदरी सर्वेश्वर राव तथा तेदेपा के पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की प्रतिबंधित भाकपा माओवादी ने पिछले साल 23 सितंबर को आंध्र प्रदेश के लिविटिपुट्टा में हत्या कर दी थी।

सिंह ने बताया कि खिला को राष्ट्रीय जांच एजेंसी : एनआईए : को सौंपने के प्रयास किए जा रहे हैं जो कि हत्या मामले की जांच कर रही है। जांच के दौरान एनआईए को यह सूचना मिली थी कि तेदेपा के नेताओं की हत्या में खिला की कथित भूमिका थी और वह उसे पकडऩे के प्रयास कर रही थी।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.