वाराणसी में तीन करोड़ की हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 03:54:16 PM
Three crore heroin recovered in Varanasi, two arrested

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने दो अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब तीन करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन बरामद की है।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि एक सूचना के आधार पर लोहता क्षेत्र में कस्बा लोहता-रोहनियां तिराहे पर नूर आलम एवं अजय कुमार भसह की तलाशी ली गई तो उनके पास से एक किलो 645 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब तीन करोड़ रुपये आंकी गई है।

उन्होंने बताया कि नूर आलम उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के जैतपुर और अजय बिहार के बक्सर जिले के मुसाफिर गंज के निवासी हैं। दोनों लोहता पुलिस एवं अपराध शाखा के एक संयुक्त दल ने सोमवार को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होने बताया कि वे हेरोइन समेत कई मादक पादार्थों की तस्करी का धंधा करीब दस वर्षों से कर रहे थे। वाराणसी एवं उत्तर प्रदेश के अनेक जिलों में उसकी अवैध तरीके से बिक्री करते थे। हेरोइन की खेप वे नेपाल एवं बिहार से लाते थे। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभियुक्तों ने करीब दस वषों से वाराणसी एवं आसपास के आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, प्रयागराज (इलाहाबाद), जौनपुर आदि जिलों में हेरोइन, चरस, ब्राउन सूगल समेत अन्य मादक पदार्थ अवैध तरीके से बेचने का धंधा करने की बात स्वीकार की है। 
एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.