बच्ची से दुष्कर्म मामले में मेडिकल जांच से इंकार पर तीन चिकित्सक एपीओ

Samachar Jagat | Monday, 11 Mar 2019 04:20:17 PM
Three doctor Apo on refusal of medical examination in case of misbehavior with child

अलवर।  राजस्थान में अलवर जिले के मुंडावर थाना क्षेत्र में छह साल की मूक-बधिर बालिका से दुष्कर्म के मामले में मेडिकल जांच करने से इंकार करने पर तीन महिला चिकित्सों को एपीओ कर दिया गया है। 

अलवर के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी के अनुसार रविवार को मुंडावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पीड़ति बालिका का पोक्सो एक्ट के तहत मेडिकल मुआयना करने के लिए महिला डॉक्टर मुंडावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं होने पर ब्लॉक सीएमएचओ ने आस पास के अस्पतालों में लगी महिला डॉक्टरों को मुंडावर के सामुदायिक चिकित्सालय में पीड़ति बालिका का मेडिकल कराने के लिए बुलाया। तीनों महिला डॉक्टरों ने बहानेबाजी कर आने से इंकार कर दिया। 

इसके बाद पोक्सो एक्ट में मेडिकल मुआयना करने के लिए महिला डॉक्टरों द्वारा जांच के लिए मना करने पर इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए झझारपुर अस्पताल की डॉक्टर अनीता यादव, मुंडनवाला कला अस्पताल की डॉक्टर शीतल चौधरी एवं मानका अस्पताल की डॉक्टर गीता चौधरी को तुरंत प्रभाव से एपीओ कर दिया गया। तीनों का मुख्यालय अलवर सीएमएचओ कार्यालय होगा। इन तीनों की रिपोर्ट जयपुर मुख्यालय भेजी जाएगी। 

उल्लेखनीय है कि तिजारा थाना क्षेत्र के एक गांव से यह बच्ची अपने दादा के साथ शनिवार को मुंडावर थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी समारोह में आई थी। अज्ञात व्यक्ति ने उसे शादी समारोह से पहले बुला कर ले गया और दुष्कर्म के बाद पास ही उसे रेलवे फाटक के पास छोड़ गया। दूसरे दिन सुबह बालिका रेलवे फाटक के पास घायलावस्था में मिली। बाद में उसे अलवर के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसे जयपुर भेज दिया गया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.