फर्जी पट्टे देकर वसूली करने के दो आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Sunday, 19 Aug 2018 09:48:52 AM
Two accused arrested for recovery of fake lease

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। देश भर से आए दिन ऐसे- ऐसे मामले साने आते रहते है, जिनके चलते इंसानियत को शर्मसार होना पड़ता है, ऐसा ही मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने फर्जी पट्टे देकर वसूली करने के गिरोह का खुलासा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) अशोक गुप्ता ने आज बताया कि इस तरह का मामला सामने आने के बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए गठित पुलिस टीम ने आरोपी लोकेश बैरवा (24) एवं धर्मप्रताप सिंह (31) को गिरफ्तार कर लिया। 

हैवानियत की सारी हदें पार, पिता अपनी बेटी के साथ किया ये घिनौना काम फिर ... 

गुप्ता ने बताया कि लोकेश मूलरुप से सवाईमाधोपुर जिले के बामनवास थाना क्षेत्र में ककराना एवं हाल में जयपुर में जयसिहपुरा खोर के गुर्जरो का मोहल्ला गणेश बाजार तथा धर्मप्रताप सिह करौली का रहने वाला है जो हाल में शंकर नगर ब्रहम्पुरी जयपुर में रहता था। धर्मप्रताप फर्जी पट्टे लोकेश को उपलब्ध कराता था। 

आजमगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ में किया व्यापारी के हत्यारोपी इनामी बदमाश को गिरफ्तार 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें 21 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। धर्मप्रताप सिंह के कब्जे से मित्र गृह निर्माण सहकारी समिति एवं ओम शिव गृह निर्माण सहकारी समिति के भारी मात्रा मे आवंटन पत्र , रसीद बुके , कब्जा पत्र बुके , सदस्यता आवेदन फार्म , रबड़ की मोहरे , साईड प्लान , कॉलोनी नक्शे, स्टाम्प पेड आदि बरामद किये गये हैं। आरोपी जयपुर शहर में सरकारी भूमि पर बसी अवैध कॉलोनीयों के मकानों के फर्जी पट्टे  बनाकर मकान मालिकों को बैंक से लोन दिलाने का झांसा देकर फर्जी पट्टे वितरित कर ठगी की जा रही थी। 

जौनपुर में बिजली विभाग के ठेकेदार की हत्या का खुलासा, दो आरोपी भाई गिरफ्तार 

अलवर रेलवे स्टेशन के पास युवक का शव मिला 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.