पिछले जन्म का जीवन साथी बताकर इंजिनियरिंग छात्रा के साथ ये करने की कोशिश

Samachar Jagat | Monday, 10 Sep 2018 01:33:34 PM
woman and  police constable Arrest for Attempted kidnapping girl

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में 21 वर्षीय एक इंजीनियरिंग छात्रा को अपने पिछले जन्म की जीवनसाथी बताकर उसके अपहरण के प्रयास के आरोप में मुंबई निवासी महिला ट्यूटर और मुंबई पुलिस के आरक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तिलक नगर पुलिस थाने के प्रभारी स्वराज डाबी ने रविवार को एक समाचार एजेंसी को बताया कि आरोपियों की पहचान वेरोनिका बोरोड़े उर्फ किरण (35) और आनंद वसंत मुढ़े (35) के रूप में हुई है। शादीशुदा वैरोनिका ट्यूटर है, जबकि मुढ़े मुंबई पुलिस में आरक्षक है। उन्होंने बताया कि वेरोनिका तथा मुढ़े पर आरोप है कि दोनों शनिवार को पिपल्या हाना इलाके में छात्रा के घर पहुंचे थे।

घर पर नाबालिग लडक़ी को अकेला देख घुस आए चार युवक और फिर...

दोनों उसे जबरन अपने साथ ले जाने लगे। सूचना मिलने पर पुलिस छात्रा के घर पहुंची। शनिवार देर रात इन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि यह जांच और आरोपियों से पूछताछ में स्पष्ट हो सकेगा कि वे छात्रा को क्यों कथित तौर पर अगवा करना चाहते थे। हमने मुंबई पुलिस को इस मामले में उसके आरक्षक की गिरफ्तारी की सूचना दे दी है। इस बीच, जिला अभियोजन अधिकारी अकरम शेख ने बताया कि दोनों आरोपियों को रविवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया।

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार

अदालत ने उन्हें 11 सितम्बर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। एक स्थानीय निजी संस्थान में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह अपनी स्तन कैंसर पीडि़त मां के इलाज के लिए फरवरी में मुंबई के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल गई थी। इस दौरान उसकी मुलाकात वेरोनिका से हुई और औपचारिक परिचय के बाद दोनों के बीच मोबाइल नंबरों का लेन-देन हो गया। कुछ दिन बाद छात्रा इंदौर लौट आई। प्राथमिकी के मुताबिक वेरोनिका ने छात्रा को फोन कर कथित तौर पर कहा कि वे दोनों पिछले जन्म में पति-पत्नी थे। इसलिये इस जन्म में भी दोनों को साथ रहना चाहिए।

महिला कांस्टेबल के साथ पुलिसकर्मी और उसका भाई कई दिनो तक करते रहे ये घिनौना काम, और फिर...

वेरोनिका पिछले जन्म के वैवाहिक रिश्ते की मनगढ़ंत कहानी वास्ता देकर छात्रा को मुंबई आकर उसके साथ रहने के लिए दबाव डालने लगी। लेकिन उसने इससे साफ इंकार कर दिया। छात्रा के मुताबिक वेरोनिका से तंग आकर उसने उसका फोन नम्बर ब्लॉक कर दिया। लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आई। उसने पिछले ढाई महीने में करीब 15 अलग-अलग नम्बरों से छात्रा को कई बार कॉल कर परेशान किया। वह करीब दो महीने पहले मुंबई से इंदौर उसके कॉलेज भी पहुंची थी और उसकी तलाश की थी।

महिला कांस्टेबल के साथ पुलिसकर्मी और उसका भाई कई दिनो तक करते रहे ये घिनौना काम, और फिर...

हालांकि, उस दिन संयोग से छात्रा कॉलेज नहीं गई थी। एक बार जब उसके भाई ने वेरोनिका को फोन पर डांटा, तो उसने कथित तौर पर उसे पैसे का प्रलोभन दिया। छात्रा के अनुसार वेरोनिका ने ऐसी फोटो तैयार करायी जिसमें वह इस विवाहिता के साथ दिखायी दे रही थी। उसने इस फोटो को $फेसबुक पर पोस्ट भी कर दिया। छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह वैरोनिका के साथ कोई संबंध नहीं रखना चाहती है। विवाहिता और मुंबई पुलिस के आरक्षक के खिलाफ भारतीय दंड विधान की विभिन्न संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.