बीमा कम्पनी के ग्राहकों को फर्जी नाम से काल कर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2019 12:27:31 PM
Woman arrested for fraud by fraudulent names of insurance company

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बीमा कम्पनी के ग्राहकों को फर्जी नाम से काल कर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाली महिला कृतान्जली उर्फ शिम्पी को गिरफ्तार कर लखनऊ जेल भेज दिया गया है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि साईबर क्राइम थाना लखनऊ में वर्ष 2016 में भारतीय दण्ड विधान की धारा 419/420/467/468/ 471/34 एवं 66डी आई0टी0 एक्ट के तहत पंजीकृत मामले की आरोपी कृतान्जली उर्फ शिम्पी वांछित थी। वांछित महिला कृतान्जली उर्फ शिम्पी को एसटीएफ एवं साइबर क्राइम नोएडा की टीम ने बुधवार शाम नोएडा स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। 

उन्होंने बताया कि आरोपी महिला को अदालत में पेश करने के बाद आज लखनऊ जेल में दाखिल करा दिया गया है। इस महिला ने पूछताछ पर बताया कि वह अपने पति एवं सहअभियुक्त प्रवीण शर्मा तथा उसके साथियों के साथ मिलकर बीमा कम्पनी की कर्मचारी बनकर बीमा कम्पनी के ग्राहको को फर्जी नाम से काल करके उनकी लैप्स हुई बीमा पालिसियों को पुर्नजीवित करने तथा पालिसियों पर बोनस एवं लोन दिलाने के नाम पर ठगी करके अपनी फर्जी कम्पनियों के बैंक खातों में तथा अपने निजी खातों में धोखे से पैसा डलवाने का काम करती थी। इस कार्य में अब तक करोड़ों रूपये की ठगी किये जाने की बात स्वीकार की है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.