कार एक्सीडेंट ने शक्ति कपूर को बना दिया नेगेटिव किरदार का कलाकार 

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 01:28:08 PM
Car accident turns Shakti Kapoor into negative character

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के जाने-माने विलेन और कॉमेडियन फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर का आज बर्थडे है। शक्ति कपूर ने फिल्मों में हर प्रकार के रोल किए हैं। आज उनके इस खास दिन पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

शक्ति कपूर का जन्म दिल्ली के करोलबाग में 3 सितंबर 1952 को हुआ था और उनका असली नाम सुनील कपूर है। एक दिन शक्ति कपूर गाड़ी चला रहे थे, तभी उनकी कार की टक्कर एक मर्सडीज कार से हो गई। शक्ति कपूर को बहुत गुस्सा आ गया और फिर वो गाड़ी से उतर कर मर्सडीज में बैठे शक्स से पैसे मांगने लगे। मर्सडीज कार में बैठा शक्स और कोई नहीं बल्कि फिल्म अभिनेता फिरोज खान थे।

एक्सीडेंट के बाद वो बात तो वहीं खत्म हो गई, लेकिन फिरोज को शक्ति काफी पसंद आ गए। फिरोज ने शक्ति के बारे में अपने दोस्तों को बताया कि एक लड़का है जो उन्हें काफी पसंद है और वह उसे अपनी फिल्म कुर्बानी में विलेन बनाना चाहते हैं। इस तरह शक्ति से बात की गई और उनको फिल्म में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में शक्ति की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था।

सुनील कपूर से शक्ति कपूर बनने की उनकी कहानी भी काफी मजेदार है। शक्ति कपूर, सुनील दत्त के साथ फिल्म रॉकी में काम कर रहे थे, तभी सुनील दत्त ने उनसे कहा कि एक विलेन पर सुनील नाम अच्छा नहीं लग रहा। इनका नाम कुछ हट कर होना चाहिए, तो इस तरह उनका नाम सुनील कपूर से शक्ति कपूर हो गया। बता दें कि शक्ति को फिल्म कुर्बानी और रॉकी से बॉलीवुड में पहचान मिली।

इन फिल्मों में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया। इसके बाद उन्होंने हिम्मतवाला और हीरो जैसी फिल्मों में भी विलेन के किरदार निभाए। लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद को कॉमिडी किरदारों के लिए तैयार किया और कई फिल्मों में कॉमेडी किरदार भी निभाए। इनमें राजा बाबू, शप नंबरी बेटा दस नंबरी, श्ंदाज अपना-अपना, तोहफा, चालबाज जैसी फिल्में शामिल हैं।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.