खुद को सिर्फ महिला प्रधान फिल्मों तक सीमित नहीं करना चाहती: काजोल

Samachar Jagat | Friday, 17 Aug 2018 04:15:42 PM
Kajol does not want to limit itself to women's leading films

मुंबई। हिन्दी फिल्म जगत में महिला प्रधान फिल्में फल-फूल रही हैं लेकिन काजोल का कहना है कि एक अभिनेत्री के तौर पर वह खुद को सिर्फ एक शैली तक सीमित नहीं करना चाहतीं। उन्होंने  कहा, ''ऐसी कई फिल्में आप तक पहुंच रही हैं, जिनमें मुख्य किरदार एक महिला को दिमाग में रखकर लिखा गया है। इसमें यह भी बात है कि आप ऐसी फिल्म करना चाहते हैं या नहीं। मैं सिर्फ एक ही किस्म की फिल्म नहीं करना चाहती। मैं सबकुछ करना चाहती हूं।"

उन्होंने कहा, ''अच्छी सामग्री बहुत कम लिखी जा रही है। मेरा मानना है कि यह तथ्य है कि आप तक जो पहुंच रहा है उनमें ज्यादा पटकथाएं अच्छी नहीं हैं। लेकिन असल में आम तौर पर अच्छी पटकथाएं लिखी ही नहीं जा रही हैं।" काजोल की आखिरी फिल्म वर्ष 2015 में आयी 'दिलवाले' थी। अभिनेत्री अपनी अगली फिल्म 'हेलीकॉप्टर इला' की रिलीज को लेकर उत्साहित हैं। फिल्म में वह एक भसगल मदर का किरदार निभा रही हैं।

प्रदीप सरकार निर्देशित इस फिल्म में बच्चों की परवरिश और पीढिय़ों के बीच के अंतराल का मुद्दा उठाया गया है। फिल्म इस पर भी बात करती है कि ''बतौर महिला हम कौन हैं"। काजोल ने कहा कि एक मां होने के नाते ऐसे भी पल आये हैं जब निजी तौर पर मैंने कई चीजें छोड़ दीं क्योंकि मैं अपने बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी को पूरा करने में मशगूल थी।

उन्होंने कहा, ''एक बीवी और एक मां होने के नाते हमारी शख्सियत के कई हिस्से मद्धम पडऩे लगते हैं, वे कहीं खो जाते हैं, हमें कुर्बानी देनी पड़ती है। न्यासा के जन्म के दो या तीन साल बाद मैं कभी बैठी नहीं और कई साल मैंने संगीत तक नहीं सुना क्योंकि मेरे पास इन सबके लिये समय ही नहीं था।"

काजोल ने कहा, ''मैं और अजय हमदोनों का यह मानना है कि अपने बच्चों के साथ खुलकर बात करें। हमलोग अपने बच्चों से बात करते हैं और उन्हें भी खुद को जताने के लिये कहते हैं।" अभिनेत्री को विश्वास है कि सात सितंबर को रिलीज हो रही 'हेलीकॉप्टर इला' दर्शकों से जुड़ पायेगी।- एजेंसी

सत्यमेव जयते बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: जानिए फिल्म की अब तक की कुल कमाई?

बॉक्स ऑफिस: दूसरे दिन गोल्ड की कमाई में दिखी भारी गिरावट, जानिए फिल्म ने अब तक कितनी की कुल कमाई

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.