Diwali Special 2018: बॉलीवुड के लिए भी बेहद शुभ है दिवाली, इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की ताबरतोड़ कमाई

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 11:45:41 AM
These Bollywood movies released on Diwali

एंटरटेनमेंट डेस्क। पूरा देश दिवाली की रोशनी में जगमग हैं। पूरे देशभर में दिवाली हर्षोल्लास से मनाई जा रही हैं। फिल्म जगत की बात करें तो फिल्मों में भी दिवाली की धूम देखने को मिलती हैं। बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्मों, गानों का निर्माण किया गया है जिनमें दिवाली के त्योहार को बेहद खूबसूरती के साथ दिखाया गया हैं। दिवाली का दिन बेहद शुभ होता हैं। ऐसा ना सिर्फ लोगों के लिए बल्कि फिल्मों के लिए भी साबित हुआ हैं।

जी हां आपको बता दें कि इस दिवाली बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज होने जा रही हैं। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब कोई बॉलीवुड फिल्म दिवाली के मौके पर रिलीज होने जा रही है इससे पहले बॉलीवुड की कई फिल्में दिवाली के मौके पर रिलीज हुई है, और बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की हैं।

तो ऐसे में ये कहा जा सकता है कि फिल्मों के लिए भी दिवाली बेहद शुभ हैं। तो आइए एक नजर डालते है फिल्मों की उस लिस्ट पर जो दिवाली के शुभ मौके पर रिलीज हुई है और अच्छा कारोबार करने में सफल हुई।

Om Shanti Om (2007)

दिवाली के मौके पर रिलीज हुई शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म से दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का टकराव संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से था। जिसे पिछे छोड़ यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

Golmaal Returns,  Fashion (2008)

ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। रोहित शेट्टी की फिल्म गोलमाल में कॉमेडी का फुल डोज था तो वही मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन मॉडल और फैशन वर्ल्ड पर आधारित फिल्म थी।

All The Best (2009)

इस फिल्म से निर्देशक रोहित शेट्टी ने एक बार फिर कॉमेडी जॉनर का एक नया लेवल पेश किया। फिल्म में अजय देवगन, बिपाशा बसु, संजय दत्त और मुग्धा गोडसे लीड रोल  में थे। यह फिल्म भी दिवाली के मौके पर रिलीज हुई थी।

Golmaal 3 (2010)

रोहित शेट्टी की ये फिल्म हिट हुई थी। यह फिल्म गोलमाल का सीक्वल पार्ट था।

Ra.One (2011)

शाहरुख खान और करीना कपूर स्टारर यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थी। बता दें कि यह फिल्म साइंस-फिक्शन पर आधारित थी।

Jab Tak Hai Jaan (2012)

यह फिल्म यश चोपड़ा द्दारा निर्देशित की गई आखिरी फिल्म थी। जिसमें शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा जैसे कलाकार थे। 

Krrish 3 (2013)

भारतीय सुपरहिरो क्रिश का ये सीक्वल पार्ट था। जिसमें ऋतिक रोशन, कंगना रनौत और प्रियंका चोपड़ा नजर आए थे।

Happy New Year (2014)

फरहा खान के निर्देशन  में बनी हैप्पी न्यू ईयर में एक बार फिर शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी देखने को मिली।

Prem Ratan Dhan Payo (2015)

सूरज भड़जात्या के निर्देशन में बनी प्रेम रतन धन पायो पूरी तरह से एक फैमिली ड्रामा फिल्म थी। सोनम कपूर और सलमान खान की जोड़ी ने इस फिल्म को हिट बना दिया।

Ae Dil Hai Mushkil & Shivaay (2016)

साल 2016 में रिलीज हुई ऐश्वर्या राय बच्चन की कमबैक फिल्म ऐ दिल है मुश्किल को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली। 

इनके अलावा दिवाली पर रिलीज होने वाली फिल्मों की लिस्ट में आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार, रोहित शेट्टी की फिल्म गोलमाल अगेन, जैसी फिल्में भी शामिल हैं। जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी। तो कहा जा सकता है कि दिवाली बॉलीवुड फिल्मों के लिए बेहद शुभ रही हैं। 

Source - Google

 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.