बार-बार पेशाब आने को ना करें इग्नोर, वरना......

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 03:30:57 PM
reasons for frequent urine

हेल्थ डेस्क। कई लोगों के साथ यह समस्या होती है कि उन्हें बार-बार पेशाब के लिए जाना होता है। बार-बार पेशाब आने का सबसे बड़ा कारण हो सकता है मूत्राशय की अत्यधिक सक्रियता। ऐसी स्थिति में सामान्य रूप से व्यक्ति बार-बार पेशाब करने के लिए प्रेरित होता है। अगर आपके साथ भी यह समस्या है तो इसका कारण और उपाय आपको जरूर पता होना चाहिए। आईये जानते हैं...... 

World Diabetes Day : युवाओं की आयु पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है मधुमेह की बीमारी

• स्लीप एपनिया में रात को सोते समय सांस लेने में परेशानी होती है। इसस नींद खराब होने लगती है। ब्लड प्रैशर बढ़ने जैसी दिक्कतें भी आ सकती हैं। ऐसे में बार-बार युरिन जाने की इच्छा होती है। 

सुबह खाली पेट में एक कच्ची मूली का सेवन देगा आपको इतने फायदे

• कुछ लोगों को रात को सोने से पहले कॉफी पीना पसंद होता है लेकिन इससे रात को बार-बार पेशाब आने की परेशानी होती है। 

प्रदूषित जहरीली हवा से बचने के लिए अपनी डाइट में शामिल ऐसे आहार

• इंटररिस्टशियल सिस्टाइटिस मूत्राशय की समस्या होती है। मर्दो की तुलना में यह परेशानी औरतों को ज्यादा होती है। इस बीमारी में बार-बार यूरिन जाने की इच्छा होती है। इसके साथ ही दर्द भी महसूस हो सकता है। पीरियड्स और संबंध बनाते समय परेशानी और भी बढ़ सकती है।

सिर दर्द की समस्या को दूर करेगा एक्यूप्रेशर इलाज

• यूटीआई में प्राइवेट पार्ट में इंफैक्शन हो जाती है। इससे जलन,खुजली,वेजाइनल डिस्चार्ज होते हैं। इस स्थिति में भी बार-बार यूरिन आता है।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.