सर्दियों में पानी की कमी को पूरा करेंगे ये पदार्थ

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 12:51:07 PM
These substances will meet the shortage of water in winter

हेल्थ डेस्क। सर्दियों में हम ठण्ड के कारण पानी से दुरी बना लेते है। ऐसे में हम कम पानी पीते है। जो हमारे स्वाथ्य के लिए नुकसानदायक है। सर्दियों में कम से कम 10 गिलास पानी का सेवन करना बेहतर है अगर आप पानी की मात्रा शरीर में बेहतर नही रखेंगे तो कई बीमारियां आपको घेर सकती है। ऐसे में उन पदार्थ का सेवन करे जो आपकी इस कमी को पूरा करेंगे....

कई शारीरिक समस्याओं का उपाय है पालक


• चावल भी आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है। इसमें आपके शरीर के लिए काफी मात्रा में पानी होता है। जो आपके शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता। इसके अलावा दही का करें सेवन आपके लिए फायदेमंद रहेगा ये आपके शरीर में पानी की कमी को पूरा करता है।

हेल्दी प्रैग्नेंसी के लिए इन चीज़ों को करे अवॉइड


• पालक आंखों के लिए तो फायदेमंद होता है ही साथ यह आपके शरीर मे सर्दियों में पानी की कमी को दूर करता है। पालक में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन होते है जो आपके शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता है।

घुटनों में दर्द से जुकाम तक का इलाज है हींग

फेफड़ो में इन्फेक्शन होने पर करे गुड़ का सेवन
• सेहत को कई तरह के पोषक तत्व प्रदान करने वाला सेब भी हमारी सेहत के लिए फायदेमंद रहता है यह आपके शरीर में विटामिन सी के साथ फाइबर और कैल्शियम की मात्रा को भी बढ़ाता है और आपके शरीर में पानी की कमी को पूरा करता है।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.