अफगानिस्तान में हवाई हमले में 18 आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2019 01:47:36 PM
18 terrorists pile in air strike in Afghanistan

काबुल। अफगानिस्तान के दो प्रांतों में सुरक्षाबलों के हवाई हमलों में कम से कम 18 आतंकवादी मारे गये। रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि पूर्वी गजनी प्रांत में आठ आतंकवादियों को मार गिराया गया और नाटों के गठबंधन वाली सेना के सहयोग से अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने अंदर जिले के क्वाला-ए-शीर गांव में तालिबान के नियंत्रण और कब्जे वाले कमांड पोस्ट पर हवाई हमला कर उसे नष्ट कर दिया।

Rawat Public School

बयान के अनुसार हक्कानी समूह के कमांडर मुल्ला रमजान भी इस हमले मारा गया था। उसका सहयोगी मोहम्मद रहीम इस हमले में घायल हुआ और अफगानिस्तान सुरक्षा बलों द्वारा गजनी के नावा और गलान जिलों में सोमवार की रात छापेमारी अभियान में हक्कानी समूह के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। 

हक्कानी नेटवर्क को 2012 में अमेरिका ने एक आतंकवादी समूह के रूप में दर्ज किया गया था। यह तालिबान आतंकवादी समूह का हिस्सा है। राजधानी काबुल से 125 किलोमीटर दक्षिण में प्रांत के डीह याक जिले में गठबंधन सेना ने हवाई हमला कर तालिबान के एक गोला-बारूद डिपो को नष्ट कर दिया।

बयान के अनुसार दक्षिण उरुजगान प्रांत की राजधानी टिटिन कोट के इलाके चशमाई शिरान, दाराजाई, शोरंगी में, गठबंधन सेना ने अफगानिस्तान सुरक्षा बलों के सहयोग से हवाई हमले किए जिसमें नौ तालिबान मारे गए। इस अभियान में सुरक्षा बल के जवान तथा नागरिक हताहत नहीं हुए है। तालिबान आतंकवादियों की ओर से इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गयी है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.