अमेरिका में आग लगने से नौका डूबी, 25 शव बरामद

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 03:01:16 PM
Boat submerged due to fire in America, 25 bodies recovered

सांता बारबरा। अमेरिका के दक्षिण कैलिफोर्निया तट के नजदीक द्वीप नौका ‘कॉसेप्शन’ में सोमवार तडक़े लगी आग में 25 लोगों की मौत हो गई और अन्य नौ अब भी लापता हैं। नौका पर शौकिया स्कूबा ड्राविंग करने वाले सवार थे।


loading...

नौका पर सवार चालक दल के पांच सदस्य पानी में कूद कर जान बचाने में कामयाब रहे हैं। बचाव दल को चार शव लॉस एंजिलिस के पश्चिमोत्तर में 145 किलोमीटर दूर सांता क्रूज द्वीप के पास मिले हैं। तटरक्षक ने बताया कि पांच शव दुर्घटनाग्रस्त नौका के नीचे दबे हैं, लेकिन खतरा होने की वजह से उन्हें निकाला नहीं जा सका है। यह नौका तट से करीब 20 गज की दूरी पर डूबी है।

प्रशासन लापता नौ लोगों के शवों की अब भी तलाश कर रही है। तटरक्षक कैप्टन मोनिका रोसेस्टर ने संवादाता सम्मेलन में कहा कि ‘‘हम सभी को सबसे बुरे नतीजे के लिए तैयार रहना चाहिए।’’ बहरहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि समुद्र के तल पर मौजूद शवों को कब बाहर निकाला जाएगा।

सांता बारबरा काउंटी शेरिफ बिल ब्राउन ने कहा कि नाव उथले पानी में पलट गई है। 23 मीटर लंबी नौका तीन दिन की यात्रा पर थी। नाव पर आग स्थानीय समयानुसार तडक़े तीन बजे लगी उस समय वह सांता क्रूज के प्लैट्स बंदरगाह पर खड़ी थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.