डेमोक्रेट सांसदों ने किया आगाह : सऊदी अरब को परमाणु प्रौद्योगिकी देने में जल्दबाजी कर सकते हैं ट्रंप

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Feb 2019 05:24:44 PM
Democrat MPs caution: Saudi Arabia can hasten to give nuclear technology Trump

वाशिंगटन। अमेरिकी सांसदों ने मंगलवार को कहा कि वे इस बात की जांच पड़ताल कर रहे हैं कि क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उन कार्पोरेट समर्थकों को प्रसन्न करने के लिए सऊदी अरब को संवेदनशील परमाणु प्रौद्योगिकी बेचने के लिए जल्दबाजी कर रहे हैं जिन्हें इससे अच्छा मुनाफा होना तय है। जांच का जिम्मा प्रतिनिधिसभा की एक कमेटी के पास है जिसका नेतृत्व पिछले महीने से डेमोक्रेटिक पार्टी द्बारा किया जा रहा है।

कमेटी ने कहा है कि भंडाफोड़ करने वालों ने हितों के टकराव की चेतावनी दी है। पर्यवेक्षण और सुधार पर प्रतिनिधि सभा की एक कमेटी के प्रतिनिधि ई क्युमिग्स ने व्हाइट हाउस से विभिन्न दस्तावेज सौंपने की मांग की है। इन दस्तावेजों में ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के दो महीने बाद ही उनके दामाद जे कुशनर और सऊदी अरब के शक्तिशाली नेता मोहम्मद बिन सलमान के बीच हुई बैठक से संबंधित दस्तावेज भी शामिल हैं।

कमेटी की एक प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी अरब को संवेदनशलील प्राद्यौगिकी हस्तांतरित करने पर निजी वाणिज्यिक हितधारक जोर दे रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, ये वाणिज्यिक इकाइयां सऊदी अरब में परमाणु सुविधाओं के निर्माण एवं संचालन से जुड़े ठेकों से अरबों डालर प्राप्त करेंगी और परोक्ष रूप से ये वर्तमान समय में भी राष्ट्रपति ट्रंप और उनके प्रशासन के नजदीकी सम्पर्क में हैं।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद ​कीर्ति आजाद ने दिया विवादित बयान, कहा: पिताजी और मेरे लिए लूटे जाते थे बूथ

फिल्म ड्रीम गर्ल में रामलीला की इस प्रमुख महिला का किरदार निभाते नजर आएंगे आयुष्मान खुराना

नवजोत सिंह सिद्धू के बाहर होने के बाद पहली बार कपिल शर्मा ने दिया बयान, मच गया बवाल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.