इमरान खान अगले महीने अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे: रिपोर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2019 03:09:27 PM
Imran Khan to visit America next month: Report

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का 20 जुलाई को अमेरिका की अपनी पहली यात्रा पर जाने का कार्यक्रम है। इस दौरान उनकी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत होगी। मीडिया रिपोर्ट में  यह जानकारी दी गई है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस दौरान खान की पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आमने- सामने बातचीत होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका की अपनी पांच दिन की यात्रा 20 जुलाई से शुरू करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। मूल रूप से खान की अमेरिका यात्रा जून में होनी तय थी लेकिन प्रधानमंत्री के घरेलू कार्यों को देखते हुए विशेष तौर से संघीय बजट 2019 को देखते हुये इसे आगे के लिए टाल दिया गया।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान और ट्रंप के बीच बैठक जल्द होने की उम्मीद है। हालांकि, उन्होंने यात्रा की तिथि नहीं बताई थी। कुरैशी ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निमंत्रण पर वाशिंगटन की यात्रा पर जाएंगे।

ट्रंप महत्वपूर्ण क्षेत्रीय मुद्दों पर खान से बातचीत करना चाहते हैं। ट्रंप प्रशासन के कार्यकाल में अमेरिका और पाकिस्तान के बीच यह पहली उच्चस्तरीय बातचीत होगी। यह बातचीत ऐसे समय होगी, जब अमेरिका और अफगान तालिबान के बीच ऐसा माना जा रहा है कि वार्ता निर्णायक दौर में  पहुंच चुकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.