भारत को स्वीकार करना चाहिए कि 2016 में कोई सर्जिकल हमला नहीं हुआ: पाकिस्तान

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2019 04:29:04 PM
India should accept that no surgical attack happened in 2016: Pakistan

इस्लामाबाद। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बालाकोट हमले में किसी आम नागरिक या जवान की मौत नहीं होने संबंधी बयान के बाद पाकिस्तान की सेना ने भारत पर निशाना साधते हुए कहा कि नई दिल्ली को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने और 2016 सर्जिकल हमले का अपना दावा भी वापस ले लेना चाहिए।

Rawat Public School

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर के इस बयान से कुछ घंटों पहले स्वराज ने कहा था कि पाकिस्तान के बालाकोट में फरवरी में एक आतंकवादी शिविर पर किए गए हवाई हमले में कोई पाकिस्तानी जवान या आम नागरिक नहीं मारा गया। गफूर ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट किया, उम्मीद है कि अन्य झूठे भारतीय दावों को भी वापस लिया जाएगा, मसलन सर्जिकल हमला 2016, पीएएफ द्वारा भारतीय वायु सेना के दो विमानों को मार गिराए जाने से इनकार और एफ16 संबंधी दावा।

देर आए दुरुस्त आए। पाकिस्तान ने इस बात से इनकार किया है कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने बालाकोट में आतंकवादियों पर हमला किया था। स्वराज ने अहमदाबाद में भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि भारतीय सेना को अभियान में पूरी छूट दी गई थी लेकिन उन्हें स्पष्ट रूप से यह बताया गया था कि किसी पाकिस्तानी आम नागरिक की मौत नहीं होनी चाहिए और पाकिस्तानी सेना को कोई खरोंच नहीं आनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकवादी हमले में 40 जवानों के शहीद हो जाने के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया था।

स्वराज ने कहा था, पुलवामा हमले के बाद जब हमने सीमा पार हवाई हमला किया तो हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया कि हमने केवल आत्म रक्षा में ऐसा कदम उठाया है। उन्होंने कहा था कि सेना से कहा गया था कि केवल जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिविरों को निशाना बनाएं जिसने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.