नीरव मोदी के खिलाफ ब्रिटेन की अदालत में अतिरिक्त सबूत पेश

Samachar Jagat | Friday, 29 Mar 2019 06:32:51 PM
Introducing additional evidence in UK court against Neerav Modi

लंदन। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की वेस्टमिस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत में पेशी से पहले उसके खिलाफ शुक्रवार को अतिरिक्त सबूत पेश किए गए। नीरव मोदी शुक्रवार को दूसरी बार जमानत लेने का प्रयास करने वाला है। क्राउन प्रोसेक्यूशन सर्विस ने भारतीय प्राधिकरण की ओर से अदालत में अतिरिक्त सबूतों के दस्तावेज पेश किए। मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बथनॉट ने इस बारे में टिप्पणी की, यह महज कुछ कागजों वाली बड़ी फाइल है।

देश में किसी आतंकी संगठन को गतिविधियों की अनुमति नहीं देने के लिए प्रतिबद्ध है पाक : इमरान खान

अर्बथनॉट ने ही गत वर्ष दिसंबर में विजय माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश दिया था। इससे पहले जिला न्यायाधीश मैरी मैलोन की अदालत में पहली सुनवाई में नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज की जा चुकी है। नीरव मोदी को स्कॉटलैंड यार्ड ने मध्य लंदन की एक बैंक शाखा से गिरफ्तार किया था। वह वहां नया खाता खुलवाने गया था।

अजहर मामले में बोला चीन, कार्रवाई आतंकियों को शरण देने के समान नहीं

भारतीय प्राधिकरण का पक्ष रख रहे क्राउन प्रोसेक्यूशन सर्विस ने पहली सुनवाई के दौरान कहा था कि नीरव मोदी करीब दो अरब डॉलर के मनी लॉड्रिंग एवं धोखाधड़ी के मामले में वांछित है। शुक्रवार की सुनवाई में क्राउन प्रोसेक्यूशन सर्विस का सहयोग सीबीआई और प्रत्यर्पण निदेशालय की एक टीम करेगी।

नीरव मोदी के वकीलों ने पहली सुनवाई में जमानत के लिए पांच लाख पाउंड की पेशकश की थी और कड़ी से कड़ी शर्तों को मानने पर सहमति व्यक्त की थी। ऐसा माना जा रहा है कि शुक्रवार की सुनवाई में नीरव मोदी के वकील जमानत के लिए पेशकश की राशि को बढ़ा सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.