आईएस ने ली अफगानिस्तान आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Sunday, 05 Aug 2018 10:36:57 AM
IS militant suicide attack responsibility

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

काहिरा। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अफगानिस्तान की शिया मस्जिद में हुए आत्मघाती बम हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस के लिए काम करने वाली समाचार एजेंसी अमाक ने एक बयान जारी किया है जिसमें आईएस ने कहा है शुक्रवार को पकतिया के गारदेज शहर में शिया मस्जिद पर किये गये हमले में तकरीबन 150 लोग या तो मारे गये या घायल हो गये। बयान में यह नहीं बताया गया कि हमले को किस तरह से अंजाम दिया गया।

जिम्बाब्वे का राष्ट्रपति घोषित होने के बाद मनांगाग्वा ने कहा, यह साथ मिलकर काम करने का वक्त है

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पकतिया के गारदेज शहर में शिया मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट में 39 लेागों की मौत हो गयी जबकि कम से कम 80 अन्य घायल हो गये। पकतिया प्रांत के पुलिस प्रमुख मोहम्मद मंदोजई के अनुसार दो आतंकवादियों ने बुर्खा पहनकर ख्वाजा हसन मस्जिद के भीतर घुसे और उन्होंने मस्जिद के भीतर गोलीबारी के बाद विस्फोट कर दिया। घटना के समय करीब 100 लोग मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार शिया मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ रहे थे, तभी वहां पहुंचे एक व्यक्ति ने स्वयं को विस्फोट से उड़ा लिया। एक दूसरे हमलावर ने नमाज पढ़ रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। मस्जिम में तैनात सुरक्षाकर्मी ने एक आंतकवादी को मार गिराया।

पहले व्यावसायिक यान के लिए नासा ने सुनीता विलियम्स सहित नौ को किया नामित

आईएस पहले भी अफगानिस्तान की शिया मस्जिदों, सुरक्षा बलों और आम नागरिकों को निशाना बनाता रहा है। अफगानिस्तान में चार दशकों से युद्ध के हालत और 17 वर्ष अमेरिकी हस्पक्षेप के बावजूद सुरक्षा की स्थिति गंभीर बनी हुई है।- एजेंसी

अफगानिस्तान की मस्जिद में आत्मघाती हमला, 39 की मौत, कम से कम 80 घायल

सहायिका को ग्रीन कार्ड दिलाने के लिए आव्रजन अटॉर्नी ने धोखाधड़ी की, मिली सजा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.