जापान सरकार अब चूहों के खिलाफ कर रही है जंग की तैयारी

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 02:19:09 PM
Japan will start war against rats

तोक्यो। जापान के तोयोसू शहर में विश्व प्रसिद्ध सुकुजी मछली बाजार अगले महीने बंद हो रहा है और उसके बाद सरकार ने चूहों के खिलाफ जंग छेडऩे की तैयारी शुरू कर दी है। इस 83 साल पुराने दुनिया के सबसे बड़े मछली बाजार में हर दिन एक करोड़ 40 लाख का कारोबार होता है और इसमें 400 तरह के सीफूड मिलते हैं।

जानिए, आखिर वुडवर्ड की किताब में PM मोदी को क्या मानते है डोनाल्ड ट्रंप

बाजार को पांच दिनों के लिए कहीं और स्थानांतरित किया जाएगा ताकि तोयोसू में इस बाजार को नया रूप दिया जा सकें। बाजार के बंद होने के बाद वहां मछलियों को काटने के बाद उनका बचा हुआ हिस्सा खाने वाले चूहे इधर-उधर भागेंगे जिससे आस-पास की दुकानों के लिए खतरा पैदा हो गया है। सुकुजी में चूहे रोधी अभियान की कमान संभालने वाले तोक्यो सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि जब वे कुछ अजीब पाएंगे तो उनके एक साथ झुंड में चलने की आशंका होगी।

सुषमा ने नवाज शरीफ की पत्नी के निधन पर जताया शोक

10 अक्टूबर को बाजार बंद होने के बाद का सप्ताह अहम लड़ाई साबित होगा। वहां से चूहों को निकलने से रोकने के लिए तोक्यो के अधिकारी अन्य लोगों की सहायता से पाइपों और सीवर से बाहर निकलने के रास्तों बंद करने और अन्य मार्गों को ढकने में व्यस्त हैं। बाजार को तोडऩे से पहले वे उस स्थान के आस-पास 10 फुट की स्टील की दीवार बनाएंगे और चूहों को पिंजरों में कैद करने की कोशिश में लगेंगे।

पोप फ्रांसिस अमेरिकी चर्च नेताओं से करेंगे मुलाकात

चूहों को पकडऩे के लिए वे 40,000 पिंजरे लगाएंगे और साथ ही चूहों को मारने के लिए 300 किलोग्राम जहर का इस्तेमाल करेंगे। बाजार के आस-पास रेस्त्रां और बार मैनेजरों को चूहों के आने की आशंका को लेकर रेड अलर्ट पर रखा गया है। गिंजा में एक रेस्त्रां मालिक ने कहा, यह डरावना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.