खालिदा जिया जेल में बीमारी का 'ढोंग’ कर रही : प्रधानमंत्री हसीना

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 03:20:57 PM
Khaleda is 'pretending' illness in prison: PM Hasina

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ढाका।  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया पर भ्रष्टाचार के लंबित मामलों के सिलसिले में अदालत में पेश होने से बचने के लिए जेल में बीमारी का 'ढोंग’ करने का आरोप लगाया है। देश की तीन बार प्रधानमंत्री रहीं खालिदा ढाका की 200 साल पुरानी जेल में चार महीने से बंद हैं।

परमाणु निरस्त्रीकरण योजना की विस्तृत रूप-रेखा तैयार करने प्योंगयांग पहुंचे पोम्पिओ

विपक्षी पार्टी बीएनपी की अध्यक्ष खालिदा को 'जिया चैरिटेबल ट्रस्ट’ में कथित भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई के लिए कई तारीखें निश्चित किए जाने के बाद भी अदालत नहीं ले जाया गया। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कल सत्तारूढ़ 'अवामी लीग’ की बैठक में कहा कि जिया बीमार है लेकिन इतनी भी बीमार नहीं हैं कि अदालत में पेश ना हो पाएं।

दक्षिणी जापान में बारिश का कहर, 76 लोगों की मौत

'बीडीन्यूज 24’ ने हसीना को उद्धृत करते हुए कहा, जिया अदालत में पेशी से बचने के लिए बीमारी का नाटक कर रही हैं क्योंकि वह जानती हैं कि अगर वह सुनवायी में पहुंची तो पकड़ी जाएंगी। यह वास्तविकता है।

परमाणु मुद्दे पर अमेरिका की मांग 'धमकाने वाली': उत्तर कोरिया

पिछले महीने, बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के एक नेता ने कहा था कि जिया बेहद बीमार हैं और खुद से चल भी नहीं सकतीं। साथ ही उन्होंने सरकार से उन्हें उनकी इच्छानुसार इलाज कराने की अनुमति देने और इसके लिए उचित कदम उठाने की अपील भी की थी।

72 वर्षीय खालिदा को फरवरी में पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी। यह सजा जिया ऑर्फनेज ट्रस्ट को दिए जाने वाले ढाई लाख डॉलर विदेशी चंदे के गबन से जुड़े मामले में मिली थी। वहीं खालिदा को सजा सुनाए जाने के बाद इस साल दिसंबर में होने वाले चुनावों में बीएनपी के भाग लेने पर सवाल खड़ा हो गया था क्योंकि पार्टी ने कहा था कि वह खालिदा के बिना चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.