फ्लोरिडा में माइकल तूफान ने ली एक की जान

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 04:20:47 PM
Michael Hurley Life in Lee Life in Florida

पनामा सिटी। अमेरिका के फ्लोरिडा में दस्तक देने के साथ ही माइकल तूफान ने एक शख्स की जान ले ली और कई घरों और सड़कों को पानी में डुबो दिया। मैक्सिको की खाड़ी क्षेत्र में  इस तू्फान की वजह से कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए।

अमिताभ बच्चन के नाम पर बना है देश का ये सरकारी स्कूल लेकिन नहीं मनाया जाता उनका जन्मदिन

जिस वक्त 'माइकल’ ने इलाके में दस्तक दी थी, इसे श्रेणी-चार में रखा गया था। फ्लोरिडा के अधिकारियों ने कहा कि माइकल की वजह से 155 मील प्रतिघंटा (250 किलोमीटर प्रतिघंटा) की रफ्तार से हवाएं चली। प्रांत के उत्तरी पेनहैंडल इलाके में करीब एक शताब्दी में आया यह सबसे शक्तिशाली तूफान है।

स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे 'माइकल’ कमजोर होकर श्रेणी-एक का तूफान रह गया और इस दौरान 90 मील प्रतिघंटे की अधिकतम रफ्तार से हवाएं चली। मैक्सिको बीच से आई तस्वीरों और वीडियो में बर्बादी का मंजर नजर आ रहा है जहां पानी से भरी सड़कों पर घर तैरते दिखे, कुछ घर अपनी नींव से उखड़ गए जबकि कई घरों की छतें उड़ गईं।

सड़कों पर मलबे का ढेर तैरता दिखा। करीब 3 घंटों तक तेज हवाओं और भारी बारिश के बाद पनामा सिटी की सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया। जगह-जगह पेड़ उखड़े पड़े हैं, सेटेलाइट डिशें और ट्रैफिक लाइट उखड़ी पड़ी हैं।

#MeToo पर चुप्पी तोड़े बगैर आमिर खान ने लिया बड़ा फैसला, अब नहीं करेंगे इस निर्देशक की फिल्म में काम

व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जानकारी देते हुए फ़ेडरल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी (एफईएमए) प्रमुख ब्रॉक लांग ने कहा कि माइकल फ्लोरिडा पेनहैंडल में 1851 के बाद से आने वाला सबसे भयंकर तूफान है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.