इराक चुनाव में मोकतदा अल-सदर को बढ़त

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 11:56:01 AM
Muqtada al-Sadr leads to Iraq election

बगदाद। इराक के संसदीय चुनाव में शिया मौलवी मोकतदा अल-सदर को बढ़त मिल गयी है। इराक के चुनाव आयोग के अनुसार कल यह जानकारी दी। चुनाव आयोग ने कहा कि आधे से ज्यादा मतगणना की जा चुकी है और इस समय शिया मौलवी मोकताद बढ़त बनाये हुए हैं। इराक के 18 राज्यों में से 10 में डाले गये वोटों में से 95 प्रतिशत मतों की गिनती पूरी हो चुकी है।

ओली ने नेपाल की यात्रा करने को लेकर मोदी का शुक्रिया अदा किया

मोकताद का देश की राजनीति में जबरदस्त वापसी कर सकते हैं। ईरान समर्थित विरोधियों ने उनको दरकिनार किया हुआ था। ईरान का समर्थन वाले शिया सैन्य नेता हादी अल-अमीरी का गुट दूसरे नंबर पर चल रहा है। इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी तीसरे नंबर पर चल रहे हैं। इससे पहले सुरक्षा और आयोग सूत्रों ने इराक के प्रधानमंत्री हैदल अल-अबादी के आगे रहने की जानकारी दी थी।

पाक ने अमेरिकी राजनयिक के देश छोड़ने पर रोक लगाई

गौरतलब है कि इराक से इस्लामिक स्टेट (आईएस) को खदेड़े जाने के बाद पहली बार संसदीय चुनाव हो रहे हैं। इराक चुनाव में 44.52 प्रतिशत मतदान हुआ था जो पिछले चुनाव से कम था। इराक चुनाव के परिणाम आज घोषित होंगे।

चीन ने पहला स्वदेशी विमान वाहक पोत परीक्षण के लिए उतारा

इंडोनेशिया में तीन चर्चों पर आत्मघाती हमले, छह की मौत

अमेरिकी प्रतिबंध के बाद ईरान में शील्ड कंपनियां मुश्किल में



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.