मंगल पर सबसे पहले उतर सकती है एक महिला : नासा

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2019 04:52:32 PM
One woman can land on Mars first: NASA

वाशिंगटन।  अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कहा है कि मंगल ग्रह पर सबसे पहले एक महिला कदम रख सकती है। नासा के प्रशासक व्हाइल ब्राइडेनस्टीन ने किसी व्यक्ति की पहचान नहीं की लेकिन कहा है कि अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी की आगामी परियोजनाओं में महिलाओं को आगे रखा गया है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या चंद्रमा पर पहली बार एक महिला उतरेगी तो ब्राइडेनस्टीन ने कहा, निश्चित तौर पर। बल्कि चंद्रमा पर पहला अगला व्यक्ति एक महिला हो सकती है। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी रेडियो कार्यक्रम साइंस फ्राइडे– को हाल में दिए गए साक्षात्कार के दौरान ब्राइडेनस्टीन ने कहा, ‘‘यह भी सच है कि मंगल पर पहला शख्स भी एक महिला हो सकती है।

नासा ने हाल ही में घोषणा की थी कि इस महीने के अंत तक उसका पहला ऐसा स्पेसवॉक तैयार हो जाएगा जिसमें सभी महिलाएं होंगी और अंतरिक्ष यात्री एने मैकक्लेन एवं क्रिस्टीना कोच को अंतरिक्ष की सैर का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, मार्च के अंत में हमारे पास पहला स्पेसवॉक होगा जिसमें सभी महिलाएं होंगी, यह महीना बेशक राष्ट्रीय महिला माह है। इसलिए नासा यह निश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि हमारे पास प्रतिभा का विस्तृत एवं विविधता भरा समूह हो। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.