पैट्रिक शानहन को रक्षा मंत्री नामित करना चाहते हैं ट्रम्प :व्हाइट हाउस

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2019 10:08:19 AM
Patrick Shanhana wants to nominate Defense Minister Trump: White House

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश के कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक एम शानहन को अपना अगला रक्षा मंत्री नियुक्त करना चाहते हैं। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। अमेरिका में रक्षा मंत्री का पद पिछले कई महीनों से रिक्त है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि पैट्रिक एम शानहन की देश के लिए सेवा भावना और नेतृत्व करने की क्षमता को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रम्प उन्हें रक्षा मंत्री नामित करना चाहते हैं। शानहन उप रक्षा मंत्री समेत कई हाई प्रोफाइल पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Rawat Public School

पेउ थाई पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, थाईलैंड के चुनाव में जीतीं अधिकतर सीटें

सैंडर्स ने कहा कि कार्यवाहक मंत्री शानहन ने पिछले कई महीनों में यह साबित किया है कि वह रक्षा विभाग का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह योग्य हैं और वह शानदार काम करना जारी रखेंगे। इस घोषणा के बाद शानहन ने कहा कि मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने मुझे नामित करने के संबंध में घोषणा की।

मादुरो ने तख्तापलट की कोशिश में शामिल होने वाले अधिकारियों को किया निष्कासित

यदि सीनेट से भी इसकी पुष्टि हो जाती है, तो मैं हमारी राष्ट्रीय रक्षा रणनीति का आक्रामक क्रियान्वयन जारी रखूंगा। मैं सेना के आधुनिकीकरण के लिए प्रतिबद्ध हूं ताकि हमारे जवानों के पास हमारी सेना को सशक्त बनाने और हमारे देश को सुरक्षित बनाने के लिए हर चीज हो। जेम्स मैटिस ने पिछले साल अमेरिका के रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से शानहन रक्षा मंत्रालय का अस्थायी नेतृत्व कर रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.