नवाज शरीफ से इस मामले में होगी जेल में पूछताछ, मिली अनुमति

Samachar Jagat | Wednesday, 22 May 2019 12:14:22 PM
Permission for questioning in prison for abuse of vehicles

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ (सार्क) के लिए खरीदे गए वाहनों के कथित दुरूपयोग के मामले में पूछताछ की अनुमति दे दी है। न्यायाधीश अरशद मलिक ने एनएबी को लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद शरीफ से मंगलवार को पूछताछ की अनुमति दी।

भ्रष्टाचार पर निगरानी रखने वाले एनएबी ने 2016 में खरीदे गए दर्जनों वाहनों के दुरुपयोग को लेकर पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के शीर्ष नेता नवाज से जेल में पूछताछ की अदालत से अनुमति मांगी थी। याचिका में एनएबी ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकार ने आयात शुल्क का भुगतान किए बगैर सार्क सम्मेलन के लिए जर्मनी से 34 बख्तरबंद वाहन खरीदे थे लेकिन शरीफ ने इनमें से 20 वाहनों को अपने निजी काफिले में शामिल कर लिया।

इनमें से ज्यादातर वाहनों का इस्तेमाल शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज करती रहीं। एनएबी ने अदालत को सूचित किया कि जांच के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी, पूर्व प्रधानमंत्री फवाद हसन फवाद के पूर्व प्रधान सचिव और अन्य के बयान पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं। शरीफ चूंकि जेल में सजा काट रहे हैं इसलिए उनसे पूछताछ के लिए अदालत की अनुमति जरूरी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.