मुम्बई बम विस्फोट के साजिशकर्ता सईद को फिर लगा झटका

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 04:04:50 PM
Saeed the mastermind of the Mumbai bomb blast again, was shocked

इस्लामाबाद। मुम्बई बम विस्फोट का साजिशकर्ता आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में हो रहे आमचुनाव में चुनाव लडऩे के लिए भरसक प्रयास कर रहा है। आतंकी सईद जानता है कि एक बार चुनाव जीत जाए, उसके बाद सरकार पर दबाव बनाया जा सकेगा। क्योंकि उसके खिलाफ अमेरिका ने पाकिस्तान सरकार पर दबाव बना रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा की राजनीतिक इकाई मिल्ली मुस्लिम लीग ने आगामी पाकिस्तान के आमचुनाव में एक ऐसी राजनीति पार्टी के नाम का प्रयोग करने का निर्णय लिया है, जिसे पाकिस्तान में बहुत ज्यादा पहचान नहीं मिली है। यह निर्णय मिल्ली मुस्लिम लिग ने राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करने के आवेदन को निरस्त करने के बाद लिया गया।

ट्रंप, किम का समझौता बना चीन की परेशानी का सबब 

सईद की मिल्ली मुस्लिम लिग को अब तक पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने दूसरी बार चुनाव लडऩे के लिए पंजीकृत करने की मांग को खारिज कर दिया है। यह माना जा रहा है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आमचुनाव में मिल्ली मुस्लिम लिग के समर्थित करीब 200 प्रत्याशी अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक पार्टी के तहत मैदान में उतरने को तैयार हैं।  

पाकिस्तान के साथ फ्लैग मीटिंग में भारत ने जताया विरोध

यह अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक पार्टी पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) में राजनीति दल के रूप में पहले से ही पंजीकृत है।  उल्लेख है कि हाफिज मोहम्मद सईद को मुंबई आतंकी हमले में मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है। आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का मुखिया हाफिज पर चल रहे केस के दौरान उसे पाकिस्तान में नजरबंद रखा गया था, लेकिन आतंकी घटना की बरसी पर पाक कोर्ट ने उसे यह कहकर बरी कर दिया कि उसके खिलाफ भारत ने कोई ठोस मजबूत सबूत उपलब्ध नहीं करा पाया है। हमले के दौरान हाफिज सईद लगातार कराची में बैठक मुंबई हमले के आतंकवादियों को निर्देश दे रहा था। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.